H

Please upgrade the app if you see a red line at the top. To upgrade the app, click on this line.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज का कार्यक्रम

By: Richa Gupta | Created At: 13 September 2023 09:24 AM


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज साढ़े 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सीएम बीना में पीएम मोदी के दौर की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

banner
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज साढ़े 3 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सीएम बीना में पीएम मोदी के दौर की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। वे दोपहर 1 बजे सागर जिले के बीना जाएंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे रायसेन जाएंगे। जहां वे केवट पिपलिया में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

बीना रिफाइनरी में इथिलीन क्रैकर परियोजना का शिलान्यास

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 सितम्बर को बीना रिफाइनरी में इथिलीन क्रैकर परियोजना का शिलान्यास करेंगे। यह अत्याधुनिक फ़ीड क्रैकर इकाई 1200 के.टी.पी.ए पॉली इथिलीन और पॉली प्रोपलीन का उत्पादन करेगी, जो प्लास्टिक, कपड़ा, पैकेजिंग और फार्मा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम आता है। वर्ष 2028 तक इस इकाई का व्यावसायिक उत्पादन प्रारंभ हो जायेगा। यह परियोजना पर्यावरण के अनुकूल है। इस इकाई में पर्यावरण पर न्यूनतम प्रभाव डालने के उद्देश्य से उन्नत एवं मॉडर्न तकनीकों का उपयोग किया जायेगा। यह इकाई देश की आयात निर्भरता को कम करके भारत के 'आत्मनिर्भर भारत' दृष्टिकोण को जीवंत करेगी। इसके साथ ही, यह मेगा परियोजना 40,000 से अधिक रोजगार का निर्माण करेगी और पेट्रोलियम क्षेत्र में डाउनस्ट्रीम उद्योगों के विकास को प्रेरित करेगी। यह योजना बीना के पास बुंदेलखंड क्षेत्र में एक मेगा पेट्रोकेमिकल पार्क के विकास की संभावनाओं को भी जन्म देगी।