H

दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को पढ़ाया सफलता का पाठ

By: Sanjay Purohit | Created At: 08 July 2024 11:02 AM


कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक बार फिर सफलता का पाठ पढ़ाया है। उन्होंने कहा है कि मोबाइल पर सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने से नेता नहीं बनोगे।

bannerAds Img
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आरएसएस की दिशा में चलकर काम करने की सलाह दी। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की है। जिसमें उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी से सीख हासिल करने की नसीहत दी है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले नए नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिदायत दी है कि सोशल मीडिया पर बड़े नेताओं के साथ सेल्फी अपलोड करने से नेता नहीं बन पाओगे। नेता बनने के लिए लोगों के बीच जाना होगा। गांव, मुहल्ले में जाना पड़ेगा। लोगों से मिलना और उनके सुख दुख में शामिल होना पड़ेगा। लोगों के बीच बैठकर उनकी समस्याएं सुनना और इनके समाधान के प्रयास करना ही लोगों से जुड़ाव का कारण बन पाएगा।

पहले दी थी यह सीख

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आरएसएस की तर्ज पर काम करने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था जिस तरह आरएसएस की पहुंच घर घर तक है, कांग्रेस को भी वही मजबूत पकड़ बनाने की जरूरत है।