H

पीएम मोदी ने एमपी के हरदा स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया

By: Richa Gupta | Created At: 07 February 2024 10:07 AM


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के हरदा स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

banner
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के हरदा स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने X पर पोस्ट किया

“मध्य प्रदेश के हरदा स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन सभी प्रभावित लोगों की सहायता कर रहा है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये दिए जायेंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिये जायेंगे।”

सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी मुआवजे का एलान किया

वहीं इस घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी मुआवजे का एलान किया हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4 – 4 लाख रुपये दिए जाने, जबकि घायलों को निशुल्क इलाज मुहैया कराये जाने की बात कही हैं। सीएम डॉ. मोहन यादव ने पूरे हादसे के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। उन्होंने पूरे हादसे पर दुख जताते हुए कहा हैं कि बचाव और राहत कार्य में प्रशासन जुटा हुआ हैं। रेस्क्यू के लिए सेना के हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही हैं।