H

विधानसभा सत्र शुरु होने से पहले बोले जीतू पटवारी, सरकार से नीट और नर्सिंग घोटाले का लेंगे हिसाब

By: Richa Gupta | Created At: 01 July 2024 08:36 AM


मध्य प्रदेश में आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू शुरु हो गया है। जिसमें 3 जुलाई को वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा मोहन सरकार के कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगे।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश में आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू शुरु हो गया है। जिसमें 3 जुलाई को वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा मोहन सरकार के कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगे। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने इस बार सदन के लिए कई खास तैयारियां की हैं। कांग्रेस ने जहां कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की योजना बनाई है तो बीजेपी ने भी विपक्ष के आरोपों का जवाब देने के लिए रणनीति तैयार की है। वहीं सत्र की शुरुआत होने से पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सरकार से सवाल पूछने की बात कही।
उन्होंने लिखा कि, आज से मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है। एमपी कांग्रेस के सभी सम्मानित विधायक बीजेपी सरकार से नीट और नर्सिंग घोटाले का हिसाब लेंगे। युवाओं का भविष्य बर्बाद करने से जुड़े हर सवाल का जवाब लेंगे। नर्सिंग घोटाले के मास्टर माइंड का इस्तीफ़ा क्यों नहीं। डॉ मोहन यादव सरकार को यह भी बताना होगा कि अपने वचन-पत्र को गीता और रामायण जैसा पवित्र बताने के बाद भी लाड़ली बहनों को ₹3000 प्रतिमाह, गेहूं के लिए ₹2700 और धान का समर्थन मूल्य ₹3100 क्यों नहीं दिया जा रहा? सरकार ने आज तक इस पर एक भी कदम क्यों नहीं उठाया है?

आर्थिक स्थिति पर श्वेतपत्र लाओ?

मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति पर श्वेतपत्र लाओ? प्रदेश भाजपा सरकार को यह भी बताना होगा कि दलितों पर सबसे ज्यादा अत्याचार मप्र में ही क्यों होने लगे? दलित महिलाओं को तालिबानी तरीके से मध्यप्रदेश में क्यों पीटा जा रहा है? दलितों के साथ अपराध और अत्याचार के मामलों में मध्यप्रदेश नंबर वन क्यों है? वल्लभ भवन की पांचवी मंजिल से ट्रांस्फ़र उद्योग क्यू चल रहा हैं? क्यों मध्यप्रदेश में शराब पर अतिरिक्त वसूली कर, सरकार की ऊपरी जेब भरी जा रही है? मप्र की परिवहन चौकियों पर लूट के खुले अड्डों को लेकर अब तक भी सिर्फ बयान ही क्यों जारी हो रहे हैं?