H

अब चैट रहेंगी सुरक्षित, व्हाट्सएप ने लॉन्च किया ये नया फीचर, जानिये इसके बारे में

By: Sanjay Purohit | Created At: 01 April 2024 04:21 PM


व्हाट्सएप ने लंबे समय से अपना रुख कायम रखा है कि वह उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश करता है। कंपनी, पिछले कुछ महीनों में, उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता बढ़ाने के उद्देश्य से कई सुविधाओं पर काम कर रही है

banner
व्हाट्सएप ने लंबे समय से अपना रुख कायम रखा है कि वह उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश करता है। कंपनी, पिछले कुछ महीनों में, उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता बढ़ाने के उद्देश्य से कई सुविधाओं पर काम कर रही है, जैसे लॉक्ड चैट की शुरूआत, पूर्ण एन्क्रिप्शन लेबल, लोगों को डिस्प्ले फोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोकना आदि। अब ताजा रिपोर्ट्स से पता चलता है कि व्हाट्सएप यूजर्स की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए एक कदम और आगे बढ़ रहा है। WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को न केवल प्राथमिक उपकरणों पर, बल्कि लिंक किए गए उपकरणों पर भी चैट को लॉक करने की अनुमति देगा।

पिछली WA बीटा जानकारी रिपोर्ट से पता चला था कि व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए गोपनीयता बढ़ाने के उद्देश्य से एक नई सुविधा पेश करेगा। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपनी चैट को एक गुप्त कोड के साथ सुरक्षित करने, उन्हें चैट सूची से छिपाने और केवल कोड के साथ उन तक पहुंचने की अनुमति देगी। प्रारंभ में यह सुविधा केवल प्राथमिक उपकरणों पर उपलब्ध थी, भविष्य में इस सुविधा का विस्तार लिंक किए गए उपकरणों तक होने की उम्मीद है।