H

आवारा कुत्तों के मुद्दे पर भोपाल निगम मीटिंग में हंगामा, कांग्रेस पार्षदों ने आसंदी घेरी

By: Ramakant Shukla | Created At: 10 February 2024 01:49 PM


भोपाल नगर निगम परिषद की मीटिंग की शुरुआत हंगामे से हुई।विपक्ष के पार्षद मीटिंग में आवारा कुत्तों के मुद्दे पर चर्चा चाह रहे थे। उन्होंने अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी की आसंदी घेर ली।

banner
भोपाल नगर निगम परिषद की मीटिंग की शुरुआत हंगामे से हुई।विपक्ष के पार्षद मीटिंग में आवारा कुत्तों के मुद्दे पर चर्चा चाह रहे थे। उन्होंने अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी की आसंदी घेर ली। बैठक में आज कार्यसूची में सम्मिलित विषयों पर चर्चा की जा रही है। नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने 50 लाख की एलईडी लाइट नेहरू नगर से चोरी होने का मुद्दा उठाया। शहर में लगी एलईडी लाइट्स के खराब होने को लेकर भी विपक्षी पार्षदों ने बैठक में जमकर हंगामा किया। नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने झील संरक्षण के मद में बड़ी गड़बड़ी का मुद्दा उठाया और कहा कि अत्यधिक राशि खर्च की गई है।

आज अंतरिम बजट पेश होगा

बैठक में महापौर मालती राय द्वारा वर्ष 2024-25 का अंतरिम बजट परिषद के विचार एवं चर्चा करने के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के कारण अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही के जरूरी खर्चे पूरे करने के लिए इस बजट में प्रावधान किए गए हैं। इस अंतरिम बजट में महापौर, परिषद अध्यक्ष और पार्षद निधि जैसे प्रावधान नहीं होंगे। लोकसभा चुनाव के बाद आने वाले पूर्ण बजट में विकास कार्यों के लिए प्रावधान होंगे