H

अखिलेश यादव ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से की ये अपील

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 26 June 2024 06:30 AM


भाजपा के सांसद ओम बिरला को बुधवार को ध्वनिमत से लोकसभा अध्यक्ष चुन लिया गया। वह दूसरी बार इस उत्तरदायित्व को संभाल रहे हैं।

bannerAds Img
भाजपा के सांसद ओम बिरला को बुधवार को ध्वनिमत से लोकसभा अध्यक्ष चुन लिया गया। वह दूसरी बार इस उत्तरदायित्व को संभाल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अध्यक्ष पद के लिए बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अनुमोदन किया। इस प्रस्ताव को प्रोटेम स्पीकर (कार्यवाहक अध्यक्ष) भर्तृहरि महताब ने सदन में मतदान के लिए रखा और इसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी दे दी। इसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष महताब ने बिरला को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की।

अखिलेश यादव ने सदन में अपना पहला भाषण दिया

18वीं लोकसभा के तीसरे दिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश स्थित कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने सदन में अपना पहला भाषण दिया। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए के स्पीकर उम्मीदवार ओम बिरला ने जीत दर्ज की।

वह लोकतंत्र के मंदिर में न्यायाधीश हैं

स्पीकर के निर्वाचन के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनसे अपील की है कि, उनका अंकुश सिर्फ विपक्ष नहीं सत्ता पक्ष पर भी हो। संसद के पुराने अनुभवों का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, सदस्यों के निष्कासन से सदन की गरिमा को ठेस न पहुंचे। सपा प्रमुख अखिलेश ने ओम बिरला को निर्वाचन की बधाई देते हुए कहा कि, वह लोकतंत्र के मंदिर में न्यायाधीश हैं।