H

UK Election Result 2024: चुनाव में हार के बाद क्या बोले ऋषि सुनक, कीर स्टारमर की लेबर पार्टी को मिला बहुमत

By: payal trivedi | Created At: 05 July 2024 07:20 AM


ब्रिटेन के चुनाव में ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी की करारी हार हुई है। लेबर पार्टी ने इस आम चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल की है। हार के बाद सुनक का बयान भी आया है।

bannerAds Img
लंदन: ब्रिटेन के चुनाव में ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी की करारी हार हुई है। लेबर पार्टी ने इस आम चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल की है। हार के बाद सुनक का बयान भी आया है। सुनक ने कहा मैंने जीत हासिल करने वाली लेबर पार्टी और उनके नेता कीर स्टारमर को बधाई के लिए फोन किया है।

उम्मीदवारों की हार की ली जिम्मेदारी

सुनक ने आगे कहा आज सत्ता शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से सभी पक्षों की सद्भावना के साथ नए हाथों में चली जाएगी। सुनक ने कहा कि मैं कई अच्छे, मेहनती उम्मीदवारों की हार की जिम्मेदारी लेता हूं, जो आज रात अपने अथक प्रयासों, अपने स्थानीय रिकॉर्ड और अपने समुदायों के प्रति समर्पण के बावजूद हार गए, जिसका मुझे खेद है।

लेबर पार्टी को मिला बहुमत

बता दें कि ब्रिटेन के चुनाव में कीर स्टारमर की लेबर पार्टी को भारी बहुमत मिला है और सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी को करारी हार मिल रही है। 394 सीटों पर लेबर पार्टी जीत पा चुकी है, वहीं कंजर्वेटिव पार्टी अब तक 103 सीट जीती है। कुल 650 सीटों में से 326 सीटें बहुमत के लिए चाहिए होती हैं।

कीर स्टारमर बोले- जनता देश में लाई बदलाव

लेबर पार्टी के नेता और ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने की राह पर चल रहे कीर स्टारमर ने मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि देश के लोग बदलाव के लिए तैयार हैं। होलबोर्न और सेंट पैनक्रास से जीतने के बाद अपने विजय भाषण में 61 वर्षीय स्टारमर ने कहा कि चाहे लोगों ने उन्हें वोट दिया हो या नहीं, 'मैं इस निर्वाचन क्षेत्र के हर व्यक्ति की सेवा करूंगा।'