H

लोकसभा में Akhilesh Yadav ने बीजेपी पर कसा तंज, बोले- 'जो करते थे क‍िसी को लाने का दावा, वो खुद हैं लाचार'

By: payal trivedi | Created At: 02 July 2024 06:31 AM


18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के सातंवें द‍िन मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने अपनी बात रखी। अखिलेश ने सदन में बोलते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला।

bannerAds Img
New Delhi: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के सातंवें द‍िन मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने अपनी बात रखी। अखिलेश ने सदन में बोलते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। पेपर लीक मुद्दा, अयोध्‍या, जात‍ि जनगणना, एमएसपी, ओपीएस, अग्‍न‍िवीर योजना जैसे कई मुद्दों पर अखि‍लेश ने बीजेपी सरकार को घेरा। यूपी का ज‍िक्र करते हुए कहा क‍ि जुमला बनाने वालों से व‍िश्‍वास उठ गया। सपा प्रमुख ने पेपर लीक मामले को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाए। कहा क‍ि यूपी में परीक्षा माफ‍िया का जन्‍म हुआ है। अखि‍लेश ने कहा क‍ि जो क‍िसी को लाने का दावा करते थे, वो खुद लाचार हैं। लोकसभा में पेपर लीक मुद्दे पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा, "पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।"

ईवीएम पर क्या बोले अखिलेश?

ईवीएम पर समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा, "...ईवीएम पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था, आज भी नहीं है भरोसा, मैं 80/80 सीटें जीत जाऊं तब भी नहीं भरोसा... ईवीएम का मुद्दा खत्म नहीं हुआ है।" अखि‍लेश न कहा क‍ि यहां हारी हुई सरकार विराजमान है। ये चलने वाली नहीं गिरने वाली सरकार है। आवाम ने हुकूमत का गुरूर तोड़ा जनता कह रही, सरकार गिरने वाली है। संविधान रक्षकों की जीत हुई है। पेपर लीक को लेकर अखि‍लेश यादव ने कहा क‍ि यूपी में हर परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। सरकार नौकरी नहीं देना चाहती है। बीजेपी पर हमलावर होते हुए अखि‍लेश ने कहा क‍ि शिक्षा माफिया का जन्म इनकी उपलब्धि है।