H

एमपी में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश और आंधी के आसार

By: Ramakant Shukla | Created At: 31 March 2024 09:25 AM


मध्यप्रदेश में लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। हवाओं के साथ नमी आने के कारण प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

banner
मध्यप्रदेश में लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। हवाओं के साथ नमी आने के कारण प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। वहीं प्रदेश के बाकी जगहों पर मौसम शुष्क रहने के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी भी होगी। इस बार अप्रैल महीने में ही गर्मी के तेवर पिछले सालों की तुलना में ज्यादा तीखे रह सकते हैं।

इन जिलों में बारिश के आसार

रविवार को जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बारिश होने की संभावना है। बाकी क्षेत्रों में आंशिक बादल बने रह सकते हैं, लेकिन वातावरण शुष्क होने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी। वहीं महाकौशल-विंध्य के जिलों में दो दिन से बढ़ी गर्मी के बीच शनिवार को उमरिया, सीधी और सतना जिले में ओलावृष्टि हुई। वहीं छिंदवाड़ा, कटनी, दमोह, डिंडौरी में बारिश हुई। वहीं तीन अप्रैल से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार अप्रैल में गर्मी के तेवर काफी तीखे हो सकते हैं। कई शहरों में पारा 44 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक भी पहुंच सकता है।