H

मप्र के कई जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की चेतावनी

By: Sanjay Purohit | Created At: 05 February 2024 12:45 PM


प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं पर हल्की बूंदा-बांदी दर्ज की गई। शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा।

banner
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं पर हल्की बूंदा-बांदी दर्ज की गई। शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। रीवा, मउगंज, सीधी और पन्ना में हल्का कोहरा छाया रहा। न्यूनतम तापमान भोपाल और सागर संभागों के जिलों में काफी बढ़े। ग्वालियर संभाग के जिलों में विशेषरूप बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। मऊगंज, सतना, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, गुना और अशोकनगर में बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं निवाड़ी, शिवपुरी और मुरैना जिलों में भी तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने की चेतावनी है। ग्वालियर, दतिया, भिंड और श्योपुरकलां जिलों के लिए ओलावृष्टि की संभावना भी बताई गई है

इन जिलों के लिए जारी की चेतावनी

रीवा संभाग के जिलों में पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, रतलाम् उज्जैन, अगरमालवा, नीमच गुना अशोकनगर और मंदसौर जिलों में बारिश एवं बिजली गिरने की संभावना है। वहीं निवाड़ी, शिवपुरी, ग्वालियर दतिया और भिंड जिलों में भी कुछ स्थान पर बारिश की संभावना बताई गई है। मुरैना और श्योपुरकलां जिलों में अधिकांश जगह पर बारिश की संभावना है। शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।