H

Rajasthan Police Academy से 20 सब इंस्पेक्टर हिरासत में, पेपरलीक में SOG की कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला?

By: payal trivedi | Created At: 02 April 2024 03:12 PM


एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक और डमी कैंडिडेट के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम एक बार फिर राजस्थान पुलिस एकेडमी (RPA) पहुंची।

banner
Jaipur: एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक और डमी कैंडिडेट (Rajasthan Police Academy) के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम एक बार फिर राजस्थान पुलिस एकेडमी (RPA) पहुंची। मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे पहुंची टीम ने तीन घंटे तक आरोपियों से पूछताछ की। इसके बाद 20 ट्रेनी एसआई को डिटेन किया है।

डिटेन कर लाया गया SOG मुख्यालय

जांच एजेंसी को पूर्व में गिरफ्तार ट्रेनी एसआई से कई अहम जानकारी मिली थी। इसमें सामने आया है कि आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे कई और ट्रेनी एसआई ने परीक्षा में अपनी जगह डमी कैंडिडेट बैठाए थे। सभी को डिटेन कर एसओजी मुख्यालय ले गई है।

अब तक 15 ट्रेनी SI गिरफ्तार

इस मामले में अब तक 15 ट्रेनी एसआई की गिरफ्तारी (Rajasthan Police Academy) हो चुकी है। एसओजी ने एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में पास हुए सभी ट्रेनी एसआई की डमी परीक्षा ली थी। ट्रेनी एसआई को वही पेपर हल करने के लिए दिया था, जो साल 2021 की परीक्षा में आया था। इस दौरान 17 ट्रेनी एसआई 20 प्रतिशत भी पेपर हल नहीं कर पाए। वहीं, 400 ट्रेनी एसआई 50 प्रतिशत प्रश्नों का उत्तर नहीं दे पाए थे।