H

CG NEWS : छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू होने के बाद रिकॉर्ड 25 करोड़ रुपए व 41 लाख का शराब जब्त....

By: Shivani Hasti | Created At: 29 March 2024 12:11 PM


banner
CG NEWS : रायपुर । छत्तीसगढ़ के 11 सीटों पर होने जा रहे लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जा रहा हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्यवाही किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के परिपालन में राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन तथा संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत निगरानी दलों द्वारा सघन जाँच की कार्यवाही लगातार जारी है।

Read More: CG NEWS : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैलेट पेपर से चुनाव कराने की बताई तरकीब,कितना तर्कसंगत है बघेल का यह बयान, क्या एक लोकसभा सीट से खड़े हो पाएंगे 384 प्रत्याशी..?

इस दौरान 17311 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है, जिसकी कीमत 41 लाख रुपए है। सघन जाँच अभियान के दौरान एक करोड़ 48 लाख रुपए कीमत के 784 किलोग्राम मादक पदार्थ तथा 94 लाख रुपए कीमत के 23 किलोग्राम कीमती आभूषण भी जब्त किए गए हैं। इनके अतिरिक्त 16 लाख 96 हजार रुपए कीमत की अन्य सामग्रियां भी जब्त की गई हैं।