H

Hathras Accident: हाथरस हादसे के ल‍िए अखि‍लेश ने योगी सरकार को ठहराया ज‍िम्‍मेदार, कही ये बड़ी बात

By: payal trivedi | Created At: 03 July 2024 07:48 AM


हाथरस हादसे पर समाजवादी पार्टी सांसद अखिलेश यादव ने दुख जताते हुए बीजेपी सरकार को घेरा है। सपा प्रमुख ने यूपी सरकार की व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े क‍िए हैं।

bannerAds Img
New Delhi: हाथरस हादसे पर समाजवादी पार्टी सांसद अखिलेश यादव ने दुख जताते हुए बीजेपी सरकार को घेरा है। सपा प्रमुख ने यूपी सरकार की व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े क‍िए हैं। अखि‍लेश ने सीधे-सीधे कहा क‍ि सरकार की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है। अखि‍लेश ने कहा, "यह बहुत दर्दनाक है... जिन परिवारों के सदस्यों की जान गई है उन्हें दुख सहने की शक्ति मिले। जो हादसा हुआ है यह सरकार की लापरवाही है। ऐसा नहीं है कि सरकार को इस कार्यक्रम की जानकारी न हो। जब कभी भी इस प्रकार के कार्यक्रम होते हैं तो बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल होते हैं। इस लापरवाही से जो जानें गईं है उसकी ज़िम्मेदार सरकार है।''

'ना ऑक्सीजन, ना दवाई, ना इलाज मिल पाया'

अखि‍लेश ने प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य-व्‍यवस्‍था पर कठघरे में खड़ा करते हुए कहा क‍ि हादसे के बाद कोई अगर अस्पताल पहुंच भी गया तो उन्हें पर्याप्त इलाज नहीं मिल पाया। ना ऑक्सीजन, ना दवाई, ना इलाज मिल पाया। इसकी ज़िम्मेदार भाजपा है, जो बड़े-बड़े दावे करती है कि हम विश्वगुरु बन गए हैं। क्या अर्थव्यवस्था का मतलब यह है कि किसी आपातकाल स्थिति में आप लोगों का इलाज न कर पाएं?"

हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत

हाथरस में सत्‍संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। देश को झकझोर देने वाली यह घटना तब हुई जब नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के सत्संग के बाद उनका चरण रज लेने और दर्शन करने के लिए लोग आतुर हो गए। मृतकों में अधि‍कतर महिलाएं शामि‍ल हैं।