H

Jharkhand New CM: 'हेमंत बाबू फिर आ गए हैं', विधायक दल की बैठक में भावुक हुए चंपई सोरेन, जानें क्या बोले भावी सीएम?

By: payal trivedi | Created At: 04 July 2024 06:25 AM


रांची में आईएनडीआईए दलों के विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन को नया नेता चुन लिया गया है। गठबंधन विधायकों के साथ हुई बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भावुक हो गए।

bannerAds Img
Ranchi: रांची में आईएनडीआईए दलों के विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन को नया नेता चुन लिया गया है। गठबंधन विधायकों के साथ हुई बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भावुक हो गए। बैठक में विधायकों के सामने उन्होंने कहा कि मैंने पूरी निष्ठा के साथ मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारियों का निर्वाह किया है। चंपई सोरेन ने इस दौरान अपने कार्यकाल में किये गए कार्यों का भी उल्लेख किया। साथ ही, विश्वास करने के लिए हेमंत सोरेन का आभार जताया। चंपई सोरेन ने कहा कि उन्होंने शुरू से ही कोल्हान क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम किया है।वह आगे भी इसे जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि वे हमेशा हेमंत और संगठन के साथ खड़े रहेंगे। बैठक समाप्त होने के बाद वे अपने आवास चले गए। इसके बाद हेमंत सोरेन व गठबंधन के शीर्ष नेता उनके आवास पर पहुंचे। जिसके बाद वह सभी एक साथ राजभवन गए। जहां उन्होंने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा।

हेमंत बाबू को चुना नया नेता

चंपई सोरेन ने इस्तीफा देने के बाद राजभवन के मुख्य द्वार पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गठबंधन की बैठक में राजनीतिक परिवर्तन पर विचार हुआ है। दल के अंदर भी विचार हुआ है। हेमंत के जेल जाने के बाद नेतृत्व परिवर्तन हुआ, तो मुझे दायित्व दिया गया। चंपई सोरेन ने आगे कहा कि हेमंत बाबू फिर से आ गए हैं। गठबंधन ने उन्हें नया नेता चुना है। मैंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। जैसे हमलोग के गठबंधन का निर्णय है, उसी के अनुसार मैंने किया।

तीसरी बार सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे। बुधवार को गठबंधन दलों के विधायकों की बैठक में उन्हें नया नेता चुना गया है। चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्ण को बुधवार शाम ही अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसी दौरान, हेमंत सोरेन ने राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंपकर नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। राज्यपाल ने नई व्यवस्था होने तक चंपई सोरेन को पद पर बने रहने को कहा है।

हेमंत सोरेन ने क्या कहा?

जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन राजभवन से सरकार बनाने का न्योता मिलने पर शपथ ग्रहण करेंगे। राज्यपाल से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने बस इतना ही कहा कि जल्द ही विस्तार से पूरी बातें बताई जाएगी। सीएम ने सारी बातें कह दी है। बाकी प्रक्रिया हमलोग पूरी करेंगे।