H

CG NEWS : सचिन पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना कहा - छत्तीसगढ़ की सरकार का रिमोट कंट्रोल दिल्ली में है…

By: Shivani Hasti | Created At: 21 March 2024 06:53 PM


banner
CG NEWS : रायपुर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट छत्तीसगढ़ पहुंच चुके है। ऐसे में आज उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आप सभी जानते हैं कि देश में आम चुनाव घोषित हो चुके हैं और जिस प्रकार भारत सरकार कार्यवाही कर रही है। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी है और हमारी पार्टी के साथ जिस तरह का बर्ताव केंद्र सरकार कर रही है। वह अब तक जाहिर हो चुका है। कांग्रेस पार्टी के खातों को सील कर देना भारी मात्रा में पैसों को जब्त कर लेना 32 साल पुराने आयकर प्रकरण का कोई केस थाम देना, बहाने बाजी कर आर्थिक रूप से कांग्रेस पार्टी को एक लेवल प्लेयिंग फील्ड न देना मैं समझता हूं। यह आचार संहिता का नैतिकता का संविधान का उल्लंघन है। और मैं आग्रह करूंगा निर्वाचन आयोग से इस प्रकार की सरकार की जो करवाई है उसे पर अंकुश लगाए इस देश में सबसे बड़ा पाव लोकतंत्र का चुनाव है चुनाव के समय कांग्रेस के आईसीसी के एनएसयूआई के यूथ कांग्रेस के खातों को सील कर देना और प्रतिशोध की भावना के काम करना लोकतंत्र को कमजोर करने के बराबर है। और मैं जानता हूं पूरा देश देख रहा है।

Read More: CG NEWS :छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में डीजल-पेट्रोल हुआ सस्ता...

इस बात को कांग्रेस पार्टी अपनी भूमिका निभा रही है। 10 साल से हम विपक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं और आज जब चुनाव का समय आया तब जानबूझकर बदले की भावना से विपक्ष को कांग्रेस को कमजोर करने के लिए और इस देश में हमारे गणतंत्र में लोकतंत्र में मजबूत हमारी जड़े हैं उसको कमजोर करने का काम केंद्र की सरकार कर रही है और निर्वाचन आयोग जो की एक निष्पक्ष संवैधानिक संस्था है। उसकी जिम्मेदारी बनती है किस प्रकार की कार्रवाई को रोका जाए क्योंकि अगर ऐसे काम होगा तो चुनाव खुला और स्वतंत्र कैसे हो पाएगा अगर प्रमुख विपक्षी दल को इस प्रकार से अंकुश लगाया जाएगा और जानबूझकर हमारे खातों को बंद कर कोई इनकम टैक्स का नोटिस 1994 के कोई प्रकरण का जो दिया गया है उसके चलते उसके हमारी पार्टी के खातों को सेल करना और सैकड़ो करोड रुपए जो हमने जनता से फंड इकट्ठे किए हैं चुनाव लड़ने के लिए उसको बंद कर देना इसमें मैं समझता हूं घमंड और आक्रमण वाली राजनीति का परिचय केंद्र की सरकार दे रही है चुनाव आयोग को तुरंत इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

Read More: CG NEWS : Raipur के सिटी सेंटर मॉल हादसा के बाद, सीएम साय ने किया ट्वीट कहा इन जगहों पर लगे उपकरणों की होगी जांच…

ऐसा है कि कांग्रेस एक अनुशासित पार्टी है कोई भी पार्टी का अनुशासन तोड़ेगा उसे पर संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाएगी लेकिन अगर लेकिन प्रदेश की सरकारों केंद्र की सरकार नेताओं की छवि धूमिल करने के लिए चुनाव से पहले किसी भी प्रकार के आरोप लगाकर चुनाव अभियान में बड़ा क्रिएट करेगी और कांग्रेस के समय जो हमने अच्छे काम किए थे उसे पर पूरा पानी फेर दिया गया है और जो वादे छत्तीसगढ़ के मेनिफेस्टो में भाजपा ने किए थे उसमें से कितने पूरे हुए यह बताइएगा यहां की सरकार का कंट्रोल यहां नहीं है यहां की सरकार दिल्ली से चल रही है और यहां के मंत्री और मुख्यमंत्री के हाथ में कोई पॉलिटिकल पॉवर नहीं है चुनाव तो राष्ट्र का चुनाव है और कांग्रेस पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ रही है।