H

अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी ने राजनाथ सिंह पर साधा निशाना

By: Richa Gupta | Created At: 04 July 2024 06:25 AM


लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने NDA सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर वीडियो शेयर करते हुए ये बात कही है और राजनाथ सिंह से माफी मांगने की मांग की है।

bannerAds Img
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने NDA सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर वीडियो शेयर करते हुए ये बात कही है और राजनाथ सिंह से माफी मांगने की मांग की है। राहुल गांधी ने कहा, "संसद में मैंने कहा कि सत्य की रक्षा हर धर्म का आधार है। जवाब में राजनाथ सिंह ने शिव जी के फोटो के सामने पूरे हिंदुस्तान को, देश की सेना को और अग्निवीरों को कंपेनसेशन के बारे में झूठ बोला। मैंने अपने भाषण में कहा था कि मेरी बात भी मत सुनिए, उनकी बात भी मत सुनिए, अग्निवीर के परिवारों की बात सुनिए।"

देश के युवाओं से झूठ बोला

उन्होंने कहा कि शहीद अजय सिंह के पिता ने मेरे और रक्षा मंत्री के भाषण सुनने के बाद कहा कि राजनाथ सिंह ने सदन में जो कहा, उसके अनुसार हमें न कोई पैसा नहीं मिला और न ही कोई मैसेज आया। राहुल गांधी ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री ने संसद में शहीद अजय सिंह के परिवार से, सेना से और देश के युवाओं से झूठ बोला है। रक्षा मंत्री को इन सबसे माफी मांगनी चाहिए।

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते हैं। वे हिंसा और नफरत ही फैलाते हैं। राहुल गांधी ने ये बात गुजरात कांग्रेस कार्यालय पर हुए हमले को लेकर एक ट्वीट के जरिए कही थी। उन्होंने कहा कि ये हमला भाजपा और संघ परिवार के बारे में मेरी बात को और पुख्ता करता है। गुजरात की जनता उनके झूठ के पार साफ देख सकती है और भाजपा सरकार को निर्णायक सबक सिखाएगी। 'इंडिया' गुजरात में जीतने वाला है!