H

बीजापुर पुलिस ने 7 मोस्ट वांटेड नक्सली गिरफ्तार

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 28 June 2024 08:25 AM


ताजा मामला बीजापुर का हैं जहाँ पुलिस पार्टी ने एक साथ सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। गिरफ्तार सभी माओवादियों पर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने और साजिश रचने जैसे गंभीर आरोप हैं।

bannerAds Img
छत्तीसगढ़ के बीजापुर संभाग में नक्सल संगठनों पर पुलिस की सख्ती का असर देखने को मिल रहा हैं। आपको बता दें कि, इस इलाके में माओवादी अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे है। लगातार किये जा रहे मुठभेड़ और आत्मसमर्पण से बैकफुट पर जा चुके नक्सली पुलिस पार्टी से बचने लगातार ठिकाने बदल रहे हैं और इसी आपाधापी में वह सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ रहे हैं।

नक्सलियों पर 1-1 लाख रुपये तक का था इनाम..

ताजा मामला बीजापुर का हैं जहाँ पुलिस पार्टी ने एक साथ सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। गिरफ्तार सभी माओवादियों पर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने और साजिश रचने जैसे गंभीर आरोप हैं। बताया गया है कि, सभी नक्सलियों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसके साथ ही सभी की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी।

सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 7 नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर जिले की पुलिस ने बताया कि जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों की अलग-अलग कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने रामधर वेको (24), सोमलू उरसा (35), सुखराम कोवासी (30), साई वेको (31), लाल सिंह (25), रानू लेकाम (25) और सन्ना उरसा (34) को गिरफ्तार कर लिया है. रामधर वेको और सोमलू उरसा जनताना सरकार के अध्यक्ष हैं. दोनों के सिर पर एक-एक लाख रुपये का इनाम है।