H

RCB ने बदला अपना नाम, धोनी के गढ़ में ऐसे हुआ कोहली का स्वागत

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 20 March 2024 11:20 AM


चेन्नई के एमएस चिदंबरम स्टेडियम में आरसीबी की टीम ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल मिलाकर 12 मैच खेले हैं।

banner
आरसीबी ने इस साल अपने नाम में हल्का सा बदलाव किया है। बता दें कि, IPL 2024 का आगाज 22 मार्च से होना है, इसलिए लिए टीमों की तैयारी अब लगभग आखिरी चरण में है। कैंप में प्रैक्टिस जारी है। इसी बीच अब आरसीबी की टीम अपने पहले मैच के लिए चेन्नई पहुंच चुकी है, जहां टीम का धमाकेदार स्वागत किया गया।

आरसीबी का नाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हुआ

RCB की टीम पहले IPL सीजन से अब तक खेल रही है, मगर खिताब एक भी बार जीत नहीं पाई है। अब तक टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नाम से जानी जाती थी, लेकिन इस बार टीम के नाम में हल्का सा बदलाव किया गया है। अब टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के नाम से जानी जाएगी। टीम ने बेंगलोर की जगह बेंगलुरु कर दिया है।

आरसीबी ने सीएसके को चेन्नई में साल 2008 में हराया था

पहला मैच 22 मार्च को RCB और CSK बीच खेला जाना है। वहीं अब आरसीबी की टीम भी चेन्नई पहुंच चुकी है। ये मैच टीम के लिए काफी अहम है। चेन्नई के एमएस चिदंबरम स्टेडियम में आरसीबी की टीम ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल मिलाकर 12 मैच खेले हैं, इसमें से टीम 5 मैच जीते हैं, वहीं अगर बात चेन्नई में आरसीबी और सीएसके मैच की बात की जाए तो 7 मैच हुए हैं, इसमें से टीम केवल 1 ही मैच जीत पाई है। बता दें कि, आरसीबी ने सीएसके को चेन्नई में साल 2008 में हराया था, इसके बाद से टीम को जीत की तलाश है।