H

बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया - उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा

By: Richa Gupta | Created At: 03 July 2024 09:17 AM


उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा, मध्य प्रदेश का बजट पेश किया गया है। मध्य प्रदेश सरकार का बजट आया और विपक्ष बजट को सुनना ही नहीं चाह रहा।

bannerAds Img
उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा, मध्य प्रदेश का बजट पेश किया गया है। मध्य प्रदेश सरकार का बजट आया और विपक्ष बजट को सुनना ही नहीं चाह रहा। यह आचरण विपक्ष का जो था जिसकी जितनी निंदा की जाए उतना कम है। बजट के लिए किन विभागों को कितना दिया गया है क्या कुछ कमी है एक बार सुनना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष जी ने ध्यान आकर्षण के माध्यम से विपक्ष को भरपूर समय दिया।

कई लोगों के सुझाव के साथ बजट तैयार किया गया

उन्होंने आगे कहा कि, कई लोगों के सुझाव के साथ बजट तैयार किया गया सबके सुझाव को सम्मिलित करने का प्रयास किया गया। सभी वर्गों का हमने विशेष रूप से ध्यान रखा है। गरीब ,महिला ,युवाओं और किसानों पर विशेष फोकस बजट में किया गया। कर्जा पर बोले कि, हिंदुस्तान में कोई ऐसी सरकार नहीं होगी जिसे कर्ज नहीं लिया होगा। कांग्रेस के समय में तो कर्जा लेकर वेतन तक दिए हैं।

कर्जा लिया है तो पूंजीवाद विकास के लिए लिया है

हमने कर्जा लिया है तो पूंजीवाद विकास के लिए लिया है। हमने मध्य प्रदेश में विकास काम के लिए बजट में प्रावधान किया। हमने पूरी कोशिश की इस बार इस बजट में कोई भी वर्क वंचित न रह जाए, कोई भी योजना बंद नहीं हो। लाडली बहन योजना की राशि बढ़ाने को लेकर कहा कि, संकल्प पत्र 5 सालों का आता है। बीजेपी का संकल्प पत्र 5 वर्ष के लिए है, जो वादे किए हैं 5 साल में पूरे किए जाएंगे।