H

लोकसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कांग्रेस सांसद के. सुरेश बोले - हम चुनाव नहीं लड़ना चाहते, सरकार....

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 26 June 2024 04:27 AM


कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने कहा कि, पहले आप अध्यक्ष के चुनाव का समर्थन करें और उसके बाद हम डिप्टी स्पीकर पर चर्चा करेंगे। तो, वह जवाब संतोषजनक नहीं था। इसलिए, हमारे नेताओं ने अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का फैसला किया।

bannerAds Img
आज यानी की बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए संसद में चुनाव होने हैं। NDA ने ओम बिरला को दोबारा लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया है तो वहीं, इंडिया गठबंधन ने कांग्रेस सांसद के.सुरेश को उनके (ओम बिरला) सामने अपना उम्मीदवार बनाया है। आपको बता दें कि, दोनों ही उम्मीदवारों ने बीते दिन अपना-अपना नामांकन भर दिया है।

सरकार ने इंडी अलायंस को किया मजबूर

लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने बड़ा बयान दिया है। सुरेश ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, सरकार ने इंडिया अलायंस को चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया। हम अध्यक्ष के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, लेकिन जब सरकार ने इंडिया अलायंस, खासकर कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से संपर्क किया, तो हमने डिप्टी स्पीकर पद के बारे में पूछा। उस समय हमें कोई आश्वासन नहीं दिया गया। कल भी उन्होंने सुबह 11.30 बजे तक कोई आश्वासन नहीं दिया।

यह चुनाव NDA नेतृत्व का अडिग रुख है

इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने कहा कि, पहले आप अध्यक्ष के चुनाव का समर्थन करें और उसके बाद हम डिप्टी स्पीकर पर चर्चा करेंगे। तो, वह जवाब संतोषजनक नहीं था। इसलिए, हमारे नेताओं ने अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का फैसला किया। यह चुनाव NDA नेतृत्व का अडिग रुख है। अन्यथा, इसे टाला जा सकता था। लेकिन, वे विपक्ष के साथ सहयोग करने के लिए तैयार नहीं हैं, वे विपक्षी पार्टी को डिप्टी स्पीकर पद के लिए मौका देने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए, यह चुनाव आज हो रहा है, लेकिन इस चुनाव की पूरी जिम्मेदारी एनडीए नेतृत्व की है।