H

पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और परिजनों पर जाली दस्तावेज बनाकर जमीन हड़पने के आरोप में मुकदमा, आरोपी भाई गिरफ्तार

By: Sanjay Purohit | Created At: 02 April 2024 03:11 PM


बलरामपुर की उतरौला सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ सरकारी जमीन हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज करके इसी मामले में आरोपी उनके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है।

banner
बलरामपुर की उतरौला सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ सरकारी जमीन हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज करके इसी मामले में आरोपी उनके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि सादुल्लानगर थाने के बगल में स्थित 730 वर्ग मीटर जमीन को पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाइयों ने 27 जून 2013 को जाली दस्तावेजों के सहारे हथिया लिया था। इसकी जानकारी मिलने पर मामले की जांच कराई गई तो आरोप सही पाया गया।

पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी का भाई गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बताया कि इस मामले में जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाई मारूफ तथा अन्य परिजन तथा हड़पी गई जमीन के पास में ही स्थित दरगाह की कथित कमेटी के सदस्यों के खिलाफ सदुल्लानगर थाने में सोमवार को भारतीय दंड विधान की धारा 420 , 468, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कराते हुए उनके विरुद्ध गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पूर्व विधायक हाशमी के भाई मारूफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हाशमी की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार के पक्ष में आदेश पारित करते हुए सम्बन्धित जमीन को वापस ले लिया गया है।