H

राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, छिंदवाड़ा से कमलनाथ... कांग्रेस के दिग्गज नेता इन लोकसभा सीटों से लड़ेंगे

By: Sanjay Purohit | Created At: 29 January 2024 12:18 PM


बीजेपी की तरह कांग्रेस भी अपने बड़े नेताओं को लड़ाएगी चुनाव

banner
मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस जुट गई है। कांग्रेस उन चेहरों पर मध्य प्रदेश में फिर से दांव लगा सकती है जो विधानसभा के चुनाव हार गए हैं। एआईसीसी ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है। हालांकि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बैठक नहीं हुई है। सूत्रों का कहना है कि पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, तरुण भनोट, विजयलक्ष्मी साधो और कमलेश्वर पटेल को मैदान में उतारा जा सकता है।

राजगढ़ लोकसभा सीट पर एक्टिव हैं दिग्विजय सिंह

पिछले एक हफ्ते से दिग्विजय सिंह राजगढ़, राघौगढ़ और खिलचीपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। ये सभी राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह को भोपाल के भाजपा गढ़ में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ 3,64,822 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

छिंदवाड़ा से कमलनाथ की हो सकती है वापसी

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अपने लोकसभा क्षेत्र छिंदवाड़ा में वापसी को लेकर अटकलें हैं, जिसका उन्होंने 1980 से 2019 तक नौ बार प्रतिनिधित्व किया। यह अभी तय नहीं है कि उनके बेटे नकुल नाथ, जो वर्तमान में निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं, फिर से चुनाव लड़ेंगे या नहीं। अधिकांश पार्टी नेताओं का मानना है कि नकुलनाथ को मैदान में उतारा जाएगा क्योंकि उनके पिता चाहते हैं कि उनका दूसरा कार्यकाल हो।