H

हेमंत सोरेन की याचिका पर आज HC में हुई सुनवाई, 27 फरवरी को आएगा फैसला

By: Sanjay Purohit | Created At: 12 February 2024 12:15 PM


झारखंड हाई कोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।

banner
झारखंड हाई कोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। मामले में अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी। बता दें कि इससे पहले हेमंत सोरेन की याचिका पर 5 फरवरी को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई थी। उस दौरान कोर्ट की ओर से हेमंत सोरेन को कोई राहत नहीं मिली। कोर्ट ने ईडी को मामले में जवाब दाखिल करने का आदेश देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 12 फरवरी तय की थी।

लोकसभा चुनाव की वजह से टारगेट

कस्टडी में लिए जाने से पहले ही हेमंत सोरेन ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर गिरफ्तारी की आशंका जता दी थी। उन्होंने अदालत से आग्रह किया था कि पूछताछ के दौरान उनके खिलाफ कोई भी पीड़क कार्रवाई ना हो, लेकिन 1 फरवरी को यह कहते हुए हाई कोर्ट से समय मांगा गया कि उनकी गिरफ्तारी हो चुकी है और उन्होंने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। हेमंत सोरेन की ओर से हाई कोर्ट को बताया गया है कि उनके खिलाफ ईडी के अधिकारी वैसी शक्तियों का इस्तेमाल कर रहे हैं जो पीएमएलए में है ही नहीं। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव नजदीक होने की वजह से उन्हें टारगेट किया गया है।