H

जेल के भीतर महिला कैदी हो रहीं गर्भवती...अब तक 196 बच्चों का जन्म

By: Sanjay Purohit | Created At: 10 February 2024 11:55 AM


पश्चिम बंगाल की जेलों से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां जेलों में बंद महिला कैदी कारावास के अंदर ही गर्भवती हो रहीं है।

banner
पश्चिम बंगाल की जेलों से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां जेलों में बंद महिला कैदी कारावास के अंदर ही गर्भवती हो रहीं है। आज की तारीख में 196 बच्चे पश्चिम बंगाल की विभिन्न जेलों में रह रहे हैं। वहीं, इस मामले में न्यायाधीश से गुजारिश की गई है कि जेल के अंदर पुरुष कर्मचारियों का प्रवेश बंद हो।

अब तक 196 बच्चों का जेल में जन्म

जानकारी के मुताबिक कलकत्ता उच्च न्यायालय में बीते गुरुवार को एक जनहित याचिका दायर की गई, जिसमें कहा गया कि राज्य की जेलों में अनेक महिला कैदी अपनी सजा काटने के दौरान गर्भवती हो रहीं हैं। याचिका में कहा गया है कि जेलों में बच्चे भी पैदा हो रहे हैं और 196 बच्चे पश्चिम बंगाल की विभिन्न जेलों में रह भी रहे हैं। इन सभी बच्चों का जन्म जेलों में हुआ है। याचिका में अदालत से सुधार गृहों के पुरुष कर्मचारियों के उन बाड़ों में काम करने पर रोक लगाने का अनुरोध किया गया, जहां महिला कैदियों को रखा जाता है।

हिरासत में भी महिला कैदी हो रही हैं गर्भवती

याचिका में ये भी कहा गया है कि मीलॉर्ड, यह जानकर हैरानी होगी कि हिरासत में रहने के दौरान भी महिला कैदी गर्भवती हो रही हैं। वहीं, याचिका पर हाईकोर्ट में शीघ्र सुनवाई होने की संभावना है।