H

25 राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, राजधानी में रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह

By: Ramakant Shukla | Created At: 02 July 2024 04:18 AM


देश में मानसून एक्टिव हो चुका है। जिससे लोगों को गर्मी और लू से राहत मिली है। कई राज्यों में बारिश का कहर इस कदर देखने को मिल रहा है कि बाढ़ जैसे स्थिति बन गई है। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो यहां अगले चार दिनों तक भारी बारिश होनी की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है। दिल्ली-NCR समेत 20 से ज्यादा राज्यों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

bannerAds Img
देश में मानसून एक्टिव हो चुका है। जिससे लोगों को गर्मी और लू से राहत मिली है। कई राज्यों में बारिश का कहर इस कदर देखने को मिल रहा है कि बाढ़ जैसे स्थिति बन गई है। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो यहां अगले चार दिनों तक भारी बारिश होनी की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है। दिल्ली-NCR समेत 20 से ज्यादा राज्यों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है। दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम साउथ इंडिया और नॉर्थ-ईस्ट इंडिया के राज्यों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

आपको बता दें कि दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में मौसम सुहाना बना हुआ है। कई राज्यों में ठंडी हवाएं चल रही है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 5 जुलाई तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।