H

अफसरों के सामने शिवराज सिंह ने खुद को कह दिया मुख्यमंत्री, फिर लगने लगे ठहाके

By: Sanjay Purohit | Created At: 23 June 2024 08:01 AM


मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ICAR में आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी और पूर्व छात्रों के मिलन समारोह में कुछ ऐसा कह दिया जिससे ठहाके लगने लगे।

bannerAds Img
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टिट्यूट (ICAR) दिल्ली में राष्ट्रीय संगोष्ठी और पूर्व छात्रों के मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कुछ ऐसा बोल गए। जिसको सुनकर सब हैरान हो गए और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ICAR में कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं सूची बनवा रहा था कि किस किस से मिलूं। आप सबसे बात करना चाहता क्योंकि मुख्यमंत्री को हर विषय की जानकारी नहीं होती। इसके बाद शिवराज सिंह को अहसास हुआ कि उन्होंने खुद को सीएम कहकर संबोधित किया है। आगे उन्होंने हंसते हुए कहा कि मुख्मंत्री नहीं कृषि मंत्री हूं। चार बार सीएम रह चुका हूं, इक्कीस-बीस साल रहा हूं तो कुछ दिन भूलने में लगेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि मैं जिस दिन से कृषि मंत्री बना हूं। तभी से दिन-रात यहीं सोच रहा हूं कि किसानों के जीवन को बेहतर कैसे बनाएं। आगे उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि हम मिलकर ऐसा रोडमैप बना लें। जिसपर चलकर न केवल भारतीय कृषि और किसान का कल्याण हो सके बल्कि भारत को दुनिया का फूड बास्केट बना दें,दुनिया को अन्न खिलाएं, एक्सपोर्ट करें। हमें किसानों को विज्ञान से जोड़ना है।जिसके लिए कृषि विज्ञान बहुत जरुरी है।