H

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 06 July 2024 09:06 AM


मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि, बारिश की वजह से लोगों को ज्यादा सतर्क रहना चाहिए। साथ ही मौसम विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि भारी बारिश के दौरान नदी-नालों के आसपास जाने से बचने।

bannerAds Img
देशभर में इन दिनों मौसम का मिजाज बदल गया है। अलग-अलग प्रदेशों में जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। वहीं उत्तराखंड में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है।

राज्य की कई सड़कें जलमग्न हो गईं हैं

राज्य में भारी बारिश के कारण पिछले 24 घंटो में 60 से ज्यादा सड़के बंद हो गई है, जबकि कई सड़कें जलमग्न हो गईं हैं। पहाड़ी राज्य में बारिश और कई स्थानों पर भूस्खलन से आम जनजीवन प्रभावित रहा जबकि बद्रीनाथ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग सहित प्रमुख सड़कों पर यातायात काफी ज्यादा प्रभावित हो रहा है। वहीं पहाड़ी इलाकों को लेकर मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में नदी-नाले उफान पर हैं

मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि, बारिश की वजह से लोगों को ज्यादा सतर्क रहना चाहिए। साथ ही मौसम विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि भारी बारिश के दौरान नदी-नालों के आसपास जाने से बचने। उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि, अगर बहुत जरूरी हो तभी यात्रा करें, अन्यथा सुरक्षित स्थान पर ही रहें, ताकि जान-माल का नुकसान ना हो। आपको बता दें कि, बीते कई दिनों से राज्य में हो रही भारी बारिश के बाद भूस्खलन के साथ-साथ नदी-नाले उफान पर हैं। अभी उत्तराखंड में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।