H

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में सुबह से छाए बादल, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिया अपडेट

By: payal trivedi | Created At: 07 July 2024 09:23 AM


दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं, कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी होने के बाद उमस भरी गर्मी बढ़ गई है। एक दिन पहले हल्की वर्षा के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी।

bannerAds Img
New Delhi: दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं, कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी होने के बाद उमस भरी गर्मी बढ़ गई है। एक दिन पहले हल्की वर्षा के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। वर्षा होने के आसार हैं। पिछले करीब दो हफ्ते से आसमान में बादल मंडरा रहे हैं। शनिवार को सुबह से आसमान में घने बादल छाए हुए थे कुछ देर हल्की वर्षा होने के बाद गर्मी से राहत मिली थी। रविवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। शाम तक वर्षा होने के आसार हैं।

गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज

न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा अधिकतम 14 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चली। वातावरण में आर्द्रता 77 प्रतिशत दर्ज की गई। अगले दो दिन आसमान में बादल रहने के साथ वर्षा होने का अनुमान है। तापमान में गिरावट आ सकती है। सोमवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने के और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। हवा अधिकतम 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। वातावरण में आर्द्रता 77 प्रतिशत रह सकती है।

AQI संतोषजनक श्रेणी में दर्ज

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सुबह 9 बजे राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 60 के साथ संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया गया। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा माना जाता है, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब और 401 और 500 गंभीर।