H

इंग्लैंड के 'बैजबॉल' की भारतीय गेंदबाजों ने निकाली हवा, 4 दिन में ही दर्ज की ऐतिहासिक जीत

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 05 February 2024 03:21 PM


भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

banner
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। टीम इंडिया ने 106 रनों से बाजी मारकर सीरीज में धमाकेदार वापसी कर ली है। इंग्‍लैंड ने चौथे दिन लंच से पहले बैजबॉल क्रिकेट खेलकर भारत को बैकफुट पर लाने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्‍लैंड को लक्ष्‍य तक पहुंचने से पहले ही समेट दिया।

टीम इंडिया ने जीता विशाखापट्टनम टेस्ट

विशाखापट्टनम टेस्ट का चौथा दिन काफी रोमांचक रहा। इंग्लैंड चौथे दिन 1 विकेट पर 67 रन से शुरुआत अच्छी की, लेकिन लंच से ठीक पहले उनकी बल्लेबाजी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया ने इस मैच को अपने नाम किया। इस पारी में भारत की ओर से आर अश्विन ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और इंग्‍लैंड की पूरी टीम 292 पर ऑलआउट हो गई।भारत की पहली पारी

जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 396 रन बनाए। भारत के लिए यशस्‍वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाया। वहीं इंग्‍लैंड के लिए जेम्‍स एंडरसन, रेहान अहमद और टॉम हार्टली ने 3-3 विकेट चटकाए। इंग्‍लैंड की टीम अपनी पहली पारी में केवल 253 पर ढेर हो गई। इसके साथ ही भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रन की बढ़त मिली।

भारत ने रखा 399 रनों का टारगेट

भारतीय टीम ने 143 रन की बढ़त के बाद अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 255 रन ही बनाए और इंग्‍लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्‍य रखा। टीम इंडिया की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया। इंग्लिश टीम को 292 पर समेट कर भारत ने मैच अपने नाम किया। वहीं सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।