H

सरकार का बजट सर्वसमावेशी और लोक कल्याणकारी है : उच्च शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार

By: Richa Gupta | Created At: 04 July 2024 04:50 AM


उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि राज्य सरकार का यह बजट सर्व समावेशी, लोक कल्याणकारी और प्रदेश के विकास को तेज गति देने वाला बजट है।

bannerAds Img
उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा है कि राज्य सरकार का यह बजट सर्व समावेशी, लोक कल्याणकारी और प्रदेश के विकास को तेज गति देने वाला बजट है। बजट में गरीब, महिला, युवा और किसान सहित सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया है। शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए व्यापक प्रावधान किए गए हैं, यह बजट प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा यह बजट मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के दूरदर्शी संकल्प को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण बजट है।

तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देगा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर गरीब का पक्का घर बनाने के संकल्प को इस बजट में समाहित किया है। यह बजट आमजन के जीवन में खुशहाली, आनंद और समृद्धि लाएगा। शिक्षा क्षेत्र के लिए बजट में किए गए प्रावधान अद्भुत और प्रसंशनीय है। तकनीकी शिक्षा, उच्च शिक्षा और आयुष विभाग में कार्यों के लिए भी बेहतर आवंटन किए गए हैं। यह बजट राष्ट्रीय शिक्षा नीति के परिप्रेक्ष्य में, शिक्षा के उच्च मूल्यों को स्थापित करने, शिक्षा की गुणवत्ता और कौशल आधारित तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देगा। रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए पाठ्यक्रम तैयार करने में सहायक होगा।

मध्य प्रदेश देश में अग्रणी राज्य के रूप में स्थापित होगा

मंत्री परमार ने कहा कि आने वाले समय में मध्य प्रदेश, देश में अग्रणी राज्य के रूप में स्थापित होगा। आने वाले समय में प्रदेश की चर्चा उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा वाले राज्य के रूप में हो, इस दिशा में यह बजट महत्वपूर्ण है।