H

Jat Reservation: केंद्र से नहीं आया वार्ता का बुलावा, अब 7 फरवरी को रेलवे ट्रैक जाम करने कती तैयारी में जाट समाज

By: payal trivedi | Created At: 05 February 2024 10:52 AM


भरतपुर के उच्चैन तहसील के गांव जयचौली में जाट समाज के महापड़ाव का 20वां दिन है। जाट समाज ने 7 फ़रवरी को दोपहर 12 बजे दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक जाम करने की घोषणा की है।

banner
Jaipur: भरतपुर के उच्चैन तहसील के गांव जयचौली (Jat Reservation) में जाट समाज के महापड़ाव का 20वां दिन है। जाट समाज ने 7 फ़रवरी को दोपहर 12 बजे दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक जाम करने की घोषणा की है। अभी तक जयचौली में बैठे जाट समाज के पास केंद्र से वार्ता के लिए कोई बुलावा नहीं आया है। जिसके बाद जाट समाज ने निर्णय लिया है की, अब रेलवे ट्रैक जाम किया जाएगा।

17 जनवरी से जारी है महापड़ाव

केंद्र की OBC में आरक्षण की मांग को लेकर 17 जनवरी (Jat Reservation) से महापड़ाव शुरू किया गया था। सीएम भजन लाल शर्मा ने जाट समाज की 11 सदस्य कमेटी को वार्ता के लिए जयपुर बुलाया था। सीएम से पहले सरकार द्वारा बनाई गई 2 विधायक और 2 मंत्री से 11 सदस्य कमेटी की वार्ता होनी थी। जाट समाज की 11 सदस्य कमेटी की 4 सदस्य कमेटी से तो वार्ता हो गई, लेकिन 11 सदस्य कमेटी की सीएम से वार्ता नहीं हो पाई थी। जिसके बाद केंद्र से वार्ता के लिए न्योता आया था। जब से जाट समाज बुलावे का इंतजार कर रहा है। 4 फ़रवरी को जाट समाज ने केंद्र सरकार को चेतावनी देने के बाद अनशन शुरू कर दिया है।