H

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री 15 सितंबर से भोपाल के करौंद में सुनाएंगे कथा

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 03 September 2023 05:07 AM


बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा भोपाल के करोंद के पीपुल्स मॉल के पीछे स्थित ग्राउंड में होगी।

bannerAds Img
Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री एमपी की राजधानी भोपाल में हनुमान कथा सुनाएंगे। जानकारी के अनुसार, यह कथा 15 सितम्बर से शुरू होंगी जिसकी भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। बता दें कि, यह कलश यात्रा कथा के एक दिन पहले यानी 14 सितम्बर यानी की गुरुवार को निकाली जाएगी। इस कथा का आयोजन प्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कुमार सारंग द्वारा आयोजित की जा रही है। वहीं शास्त्री की जनता में लोकप्रियता देखते हुए देशभर से लाखों लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है, इसी हिसाब से कार्यक्रम की तैयारियां और पंडाल समेत पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

14 सितंबर को शोभायात्रा निकाली जाएगी

आपको बता दें कि, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा भोपाल के करोंद के पीपुल्स मॉल के पीछे स्थित ग्राउंड में होगी। यहां पर बड़े पंडाल भी लगेंगे। ताकि, श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो। कथा से पहले 14 सितंबर को शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शामिल रहेंगे। जानकारी के अनुसार, शोभायात्रा अन्ना नगर, कैलाश नगर, रचनानगर, ओल्ड सुभाष नगर, पंजाबी बाग, परिहार चौराहा, अशोक विहार, महामाई बाग, स्टेशन, चांदबड़, सेमरा मंडी, सुभाष कॉलोनी, सम्राट कॉलोनी, विवेकानंद पार्क अशोका गार्डन समेत कई इलाकों से गुजरेगी।

16 सितंबर को लगेगा दिव्य दरबार

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार को लेकर उनके श्रद्धालुओं में काफी उत्सुकता रहती है और इस बार फिर ऐसा ही देखने को मिल रहा है। इसमें भाग लेने के लिए पुरुष और महिलाओं के अलावा बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। बता दें कि, 16 अगस्त को कथा स्थल पीपुल्स मॉल के पीछे दोपहर 11 बजे दिव्य दरबार लगेगा। जहां पंडित शास्त्री श्रद्धालुओं की अर्जी सुनेंगे।