H

31 मार्च से बस्तर को मिलेगी नियमित इंडिगो विमान की सेवा, एयरपोर्ट के कार्यों में लाई गई तेजी

By: Sanjay Purohit | Created At: 08 February 2024 04:09 PM


बस्तरवासियों के लिए इंडिगो विमान सेवा की शुरुआत होने से वायु परिवहन सेवा में सुविधाएं बढ़ जाएंगी। इंडिगो के विमान प्रतिदिन हैदराबाद से जगदलपुर और रायपुर जाएंगे।

banner
बस्तरवासियों के लिए एलायंस विमान सेवा के साथ-साथ अब 31 मार्च से इंडिगो विमान सेवा की शुरुआत होने से वायु परिवहन सेवा में सुविधाएं बढ़ जाएंगी। इंडिगो के विमान प्रतिदिन हैदराबाद से जगदलपुर और रायपुर जाएंगे। उसी दिन रायपुर से जगदलपुर होते हुए हैदराबाद वापस हो जाएगी कलेक्टर एवं चेयरमैन मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट विजय दयाराम के. ने सुचारू विमान सेवा संचालन के लिए बुधवार को एयरपोर्ट में संबंधित अधिकारियों की बैठक की। बैठक में एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में बीसीएएस द्वारा दिए गए सुझाव को पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा को अवगत कराया गया। नगरीय क्षेत्र में एयरपोर्ट के रनवे के दोनों तरफ की एप्रोच पाथ में 15 किलोमीटर के क्षेत्र तक किसी भी प्रकार की हाई राइज भवन बनाने की अनुमति प्रदान नहीं करने के लिए नगर निगम को कहा गया। साथ ही भवन निर्माता को एयरपोर्ट एथॉरिटी ऑफ इंडिया के एनओसी शाखा से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने की आवश्यकता पर चर्चा की गई।

लंबित कार्यों को एक माह के अंदर अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश

एयरपोर्ट में निर्माणाधीन विकास कार्यों में रनवे, एप्रोन, टैक्सी वे में मार्किंग एवं केक फिलिंग का कार्य सहित ऑप्सटेकल मार्किग, हैलीकॉप्टर पार्किंग तथा एप्रोन के समीप एप्रोन स्ट्रीप का कार्य प्रगति पर हैं। तीनों लंबित कार्यों को एक माह के अंदर अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को दिया गया। इसके अतिरिक्त विभिन्न कार्य जैसे रिकार्पेटिंग ऑफ रनवे, आईश्योलजेशन वे का निर्माण कार्य, पैरीमीटर रोड, बाउंडरीवाल, कंस्नटीना वाल, ड्रेन के कार्यों के पूर्व प्रेषित प्राक्कलन को विमानन विभाग से स्वीकृति हेतु अनुरोध करने के निर्देश दिए गए।