H

सीएम ममता बनर्जी ने दी चेतावनी, बोलीं- केंद्र सरकार बंगाल का बकाया दे नहीं तो...

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 01 February 2024 11:41 AM


सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया है कि, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) और प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना (पीएमजीएवाई) सहित केंद्र की कई योजनाओं के मद में राज्य का 7,000 करोड़ रुपये बकाया है।

banner
TMC प्रमुख व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि केंद्र सरकार एक फरवरी तक राज्य का बकाया नहीं चुकाती है तो मैं 2 फरवरी से कोलकाता में धरना दूंगी। इस दौरान TMC प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं से धरने में शामिल होने का आग्रह किया। धरना कोलकाता के रेड रोड इलाके में बीआर आंबेडकर प्रतिमा के निकट होगा।

राज्य का 7,000 करोड़ रुपये बकाया है

सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया है कि, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) और प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना (पीएमजीएवाई) सहित केंद्र की कई योजनाओं के मद में राज्य का 7,000 करोड़ रुपये बकाया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि, बंगाल का बकाया 7 हजार करोड़ रुपये है। इसमें मनरेगा व पीएम ग्रामीण आवास योजना (पीएमजीएवाई) सहित कई केंद्रीय योजनाएं शामिल हैं।

केंद्र सरकार ने बकाया का भुगतान नहीं किया

TMC प्रमुख ने आगे बोलते हुए कहा कि, पश्चिम बंगाल के अधिकारियों ने इसके सिलसिले में पिछले सप्ताह अपने केंद्र की मोदी सरकार के समकक्षों से मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि, इन सबके बावजूद, केंद्र सरकार ने अभी तक इनके बकाया का भुगतान नहीं किया है।