H

चवन्नी वाले बयान पर जयंत चौधरी ने अखिलेश पर साधा निशाना, बोले - पलटा नहीं…इसे पटखनी मारना कहते हैं

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 04 April 2024 11:08 AM


रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि, मुझे भरोसा है कि, मोदी सरकार ही किसानों का भला कर सकती है, क्योंकि मोदी सरकार ने उनके दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया है।

banner
लोकसभा चुनाव 2024 से पहले समाजवादी पार्टी से अलग होकर सत्ताधारी पार्टी भाजपा से हाथ मिलाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने इसे एक ‘रणनीतिक कदम’ बताया। इसके साथ ही ‘चवन्नी’ वाले बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर भी कटाक्ष किया।

मैं पलटा नहीं हूं, इसे पटखनी मारना कहते हैं

भाजपा की एक रैली में बोलते हुए रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कुश्ती शब्द का इस्तेमाल किया। जयंत ने कहा कि, मैं पलटा नहीं हूं। इसे पटखनी मारना (प्रतिद्वंद्वी को जमीन पर पटखना) कहते हैं। वह (अखिलेश) के बारे में थोड़ा बहुत जानते हैं। मैं भी थोड़ा-थोड़ा जानता हूं।

पीएम पूछ सकते हैं कि, यह चवन्नी कौन है

जब अखिलेश यादव से उनके पूर्व सहयोगी के पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि, संभव है कि, पीएम पूछ सकते हैं कि, यह चवन्नी कौन है। आपको बता दें कि, पिछले साल आरएलडी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच जयंत चौधरी ने कहा था कि, क्या मैं कोई चवन्नी हूं जो इस तरह पलट जाऊंगा ?

अभी तक मैंने उनसे कुछ नहीं कहा है

जयंत ने बुधवार को अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि, मैंने उत्तर प्रदेश के एक पूर्व सीएम का बयान सुना है। अभी तक मैंने उनसे कुछ नहीं कहा है, हो सकता है वह गाली देना चाहते हों। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं। मुजफ्फरनगर के लोगों से मेरी विशेष अपील है…वोट ऐसे करें कि उन्हें पता चल जाए कि, मैं पीछे मुड़कर नहीं आया हूं।

मोदी सरकार ही किसानों का भला कर सकती है

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, मुझे भरोसा है कि, मोदी सरकार ही किसानों का भला कर सकती है, क्योंकि मोदी सरकार ने उनके दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया है। असके साथ ही आरएलडी प्रमुख ने विपक्षी इंडिया गठबंधन पर वोट पाने के लिए चरण सिंह के नाम का इस्तेमाल कर लोगों को बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया।