H

CG NEWS : छत्तीसगढ़ में फिशरीज इंस्पेक्टर के 70 पदों के लिए आवेदन शुरू, व्यापम ने जारी किया नोटिफिकेशन....

By: Shivani Hasti | Created At: 02 February 2024 02:17 PM


banner
CG NEWS : मछली पालन विभाग की ओर से एक नई भर्ती की जानी है इसके संबंध में विज्ञापन आपको नीचे देखने के लिए मिल जाएगा अभी संक्षिप्त विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसी के साथ इसका complete notification भी जल्द आपको देखने के लिए मिल जाएगा मत्स्य निरीक्षक (fisheries inspector) पद हेतु किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.एफ.एससी.,

आवेदन शुल्क

fisheries inspector मत्स्य निरीक्षक का ऑनलाइन फॉर्म छत्तीसगढ़ vyapam की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से निशुल्क भरा जाएगा।

चयन परीक्षा

निर्धारित समय-सीमा में प्राप्त आवेदनों की छानबीन पश्चात् पात्र पाये गये अभ्यर्थियों का चयन निम्नानुसार निर्धारित प्रक्रिया से होगा:- व्यवसायिक परीक्षा मंडल, (vyapam), रायपुर, छ०ग० द्वारा चयन परीक्षा ली जावेगी। व्यापम की परीक्षा में प्राप्तांक के वरियता (merit) के आधार पर सीधी नियुक्ति दी जावेगी अर्थात अधिकतम प्राप्तांक ही सीधी भर्ती का माध्यम होगा पृथक से साक्षात्कार नही लिया जावेगा। व्यापम से प्राप्त selection list के अनुसार अभ्यार्थियों का विहित योग्यता संबंधी Document verification पश्चात् पात्र अभ्यार्थियों का नियुक्ति की कार्यवाही की जावेगी।

आयु सीमा

मत्स्य निरीक्षक (fisheries inspector) पद के लिए अभ्यर्थी, ने दिनांक 01.01.2024 को 20 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली हो एवं अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष पूर्ण ना की हो। तथापि सामान्य प्रशासन विभाग छ०ग० शासन, मंत्रालय नया रायपुर के परिपत्र कमांक एफ 3-2/2015/1-3 अटल नगर, जिला रायपुर दिनोंक 30/01/2019 के द्वारा अधिकतम आयु सीमा में एक बार के लिए 5 वर्ष की दी गई छूट परिपत्र में निहित निर्देशानुसार लागू होगी। 1 फरवरी से 22 फरवरी तक आवेदन कर सकेगें छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइट पर अभ्यर्थी 1 फरवरी से 22 फरवरी तक आवेदन कर सकेगें। भरे हुए आवेदनों में त्रुटि सुधारने की तारीख 23 से 25 फरवरी निर्धारित की गई है।

Read More: CG NEWS : रेलवे विकास के लिए लगभग 7000 करोड़ मिले हैं यही तो डबल इंजन की सरकार है : सीएम विष्णुदेव साय.....