H

हाथरस में बोले CM योगी आदित्यनाथ- 'PM मोदी पर अंगुली उठाने वाले देश के विकास में अवरोधक'

By: Sanjay Purohit | Created At: 01 April 2024 03:44 PM


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक हैं।

banner
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अंगुली उठाने वाले भारत के विकास में अवरोधक हैं। हाथरस में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विकसित भारत, सर्वांगीण विकास ही मोदी की गारंटी है। विकसित भारत में बिना भेदभाव हर व्यक्ति, जाति-समुदाय को सम्मान व आगे बढ़ने का अवसर मिले। बेटी-व्यापारियों को समान सुरक्षा की गारंटी हो, जहां अराजकता नहीं बल्कि कानून का राज हो। जातिवाद-परिवारवाद नहीं, सबका साथ-सबका विकास हो और यही विकसित भारत की परिकल्पना का आधार है। मोदी की गारंटी को हमने जमीनी धरातल पर उतरते देखा है, इसलिए पूरे देश को ‘मोदी की गारंटी' पर विश्वास है।

मोदी ने 2020 में आत्मनिर्भर भारत की बात कही थी: CM योगी

मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार के मंत्री व भाजपा प्रत्याशी अनूप वाल्मीकि‘प्रधान' के लिए जनसमर्थन की अपील की। उन्होंने कहा कि हाथरस ब्रज मंडल का प्रवेश द्वार है। मोदी ने 2020 में आत्मनिर्भर भारत की बात कही थी। हाथरस, कासगंज, अलीगढ़, मुरादाबाद, आगरा, मथुरा आदि के लोगों ने सैकड़ों वर्ष पहले आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था। आपके पूर्वजों ने यहां आत्मनिर्भरता के लक्ष्य के माध्यम से सामाजिक स्वावलंबन का उदाहरण देने का कार्य किया।

आपने 2014 के पहले की अराजकता देखी है और उसके बाद का एक श्रेष्ठ भारत भी देखा: CM योगी

योगी ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज को नेतृत्व देते हैं, इसलिए आपका आह्वान करने आए हैं। चुनाव की बागडोर अपने हाथों में लेकर आप यूपी के लक्ष्य के अनुरूप परिणाम देने के लिए मोदी जी को 80 सीटों की जीत की माला दे सकें। प्रबुद्धजन समाज की मान्यता व राय को आवाज देते हैं। अपने ओपिनियन के माध्यम से मार्गदर्शन करते हैं, इसलिए आप पर जिम्मेदारी भी है। आपने बदलते हुए नए भारत का दर्शन किया है। आपने 2014 के पहले की अराजकता देखी है और उसके बाद का एक भारत-श्रेष्ठ भारत भी देखा है।