H

Loksabha Election 2024: राजस्थान के दौसा लोकसभा क्षेत्र से 2 उम्मीदवारों ने वापस लिए नाम, बोले- पार्टी हित में फैसला लिया

By: payal trivedi | Created At: 30 March 2024 03:05 PM


लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नाम वापसी की लास्ट डेट को दौसा लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरने वाले कांग्रेस के बागी नरेश मीणा ने नाम वापस ले लिया है।

banner
Jaipur: लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नाम वापसी (Loksabha Election 2024) की लास्ट डेट को दौसा लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरने वाले कांग्रेस के बागी नरेश मीणा ने नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि मैंने हाल ही में विधानसभा का निर्दलीय चुनाव लड़ा था, ऐसे में पार्टी में मेरे शुभचिंतकों व परिवारजनों का मानना था कि कांग्रेस पार्टी के हित में उन्हें लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। ऐसे में नाम वापस लिया है। पार्टी जहां भी चुनाव प्रचार के लिए भेजेगी, वहां काम करूंगा। बता दें कि नामांकन भरते वक्त नरेश मीणा ने परिवारवाद को मुद्दा बनाते हुए कई आरोप लगाए थे। वहीं एक अन्य निर्दलीय उम्मीदवार कैलाशचंद्र मीणा ने भी नाम वापस ले लिया है।

दौसा लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को होगा मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि (Loksabha Election 2024) भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी चुनाव शेड्यूल के अनुसार दौसा लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। जिसके लिए नाम निर्देशन दाखिल करने की अधिसूचना 20 मार्च को जारी हुई थी और 27 मार्च तक नामांकन दाखिल करने व 30 मार्च तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है। यहां 8 अभ्यार्थियों ने 13 नामांकन पत्र दाखिल किए थे, जिनमें से एक अभ्यर्थी रामहेत मीना का नामांकन खारिज हो चुका है, जबकि 7 उम्मीदवारों में से नाम वापसी के बाद तस्वीर साफ होगी। दौसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार मुरारीलाल मीणा, भाजपा उम्मीदवार कन्हैयालाल मीणा, निर्दलीय नरेश मीना, बसपा से सोनू कुमार धानका, निर्दलीय मोहनलाल, डॉ. रामरूप मीना व कैलाश चन्द्र मीना ने निर्दलीय रूप में नामांकन दाखिल किए थे।