Connect with us

Chhattisgarh

अब नहीं कटेगा चालान बाइक का, ट्रैफिक पुलिस मौके पर ही बनवाएगी नया लाइसेंस, होगा इंश्योरेंस – बिलासपुर

Published

on

Share Post:
  • छत्तीसगढ़ में बिलासपुर से नया प्रयोग
  • मौके पर ही बनाया जाएगा नया लाइसेंस
  • बाइक का ट्रैफिक पुलिस बनवाएगी इंश्योरेंस

बिलासपुर में अब दोपहिया वाहनों की जांच होगी लेकिन उनका चालान नहीं किया जाएगा। पुलिस चालान काटना बंद कर अब मौके पर ही वाहन और वाहन चालकों का दस्तावेज दुरुस्त कराएगी। छत्तीसगढ़ में बिलासपुर से इस अभियान का पहला प्रयोग किया जा रहा है। दरअसल, यातायात नियमों का पालन कराने और ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पुलिस लगातार चालानी कार्रवाई कर रही है। जिसमें अधिकांश मामलों में दस्तावेज दुरुस्त नहीं होने के कारण कार्रवाई की जा रही है। यही नहीं चालानी कार्रवाई के कारण लोगों को भी आर्थिक भार वहन करने के साथ परेशान होना पड़ रहा है।ऐसे में बिलासपुर पुलिस ने अब यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ यातायात नियमों का पालन कराने के लिए नया तरकीब निकाला है।

बिलासपुर पुलिस कि इस पहल को लोगों ने सराहा

बिलासपुर पुलिस के इस अभियान को लोगों के द्वारा बहुत ही सराहा जा रहा हैं वहां के लोगों का कहना है कि पुलिस कि इस पहल से चलानी कार्यवाई से राहत मिलेगी । पुलिस मौके पर ही जरुरी दस्तावेज बना कर देगा । अब से किसी भी वाहन का चालान नहीं काटा जायेगा। जो भी दस्तावेज नहीं होंगे उसे ट्राफिक पुलिस उसी समय बना कर देगी ।

दुर्घटना से बचने के लिए ये पुलिस कि पहल

Advertisement

Chhattisgarh Police Introduces New E- Challan Rules For Public - पुलिस विभाग का फरमान जारी- अगर आप भी नहीं पटाते हैं ई-चालान, तो होंगीं ये दिक्कतें | Patrika News

ट्रैफिक पुलिस की चलानी कार्रवाई  के दौरान अक्सर देखा गया है कि वाहन चालक चालान से बचने के लिए यहा वहा से तेजी से भागने की कोशिश करते हैं । और कई बार दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं । ऐसे में बिलासपुर पुलिस की इस अनूठी मुहिम से जहां लोगों को फायदा होगा वहीं यातायात नियमों का पालन भी होगा, जिससे दुर्घटना में कमी भी आएगी ।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.