Connect with us

National

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले की बरसी पर कई नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजली, विदेश मंत्री ने कहा- कभी नहीं भूलेंगे

Published

on

Share Post:
  • मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुआ था आतंकी हमला
  • आतंकी हमला ताज होटल पर किया गया था
  • इतिहास का सबसे भीषण और भयावह आतंकी हमला
  • कई नेताओं ने ट्वीट कर शहीदों को दी श्रद्धांजली

 

26 नवंबर 2008 को मुबंई के ताज होटल में हुए आतंकी हमले को आज पूरे 13 साल हो गए हैं। समुद्री रास्ते से आए पाकिस्तान के 10 जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों ने ताज होटल में इस घटना को अंजाम दिया था। आतंकवादियों ने इस घटना में बम और गोलाबारी से पूरे इलाके को दहला दिया था। ये इतिहास का सबसे भीषण और भयावह आतंकी हमला माना जाता है। इस हमले में 160 लोगों की जान चली गई थी और करीब 300 से ज्यादा लोग हमले में घायल हो गए थे। इस हमले की बरसी पर कई नेता शहीदों को श्रद्धांजली दे रहे हैं।

विदेश मंत्री ने किया ट्वीट

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ताज होटल पर हुए आतंकी हमले की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि, कभी नहीं भूलेंगे।

परिवहन मंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि

Advertisement

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा, मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले में शहीद सभी को विनम्र श्रद्धांजलि और इस हमले का डटकर सामना करने वाले वीर सुरक्षाकर्मियों को नमन।

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- आतंकवाद को जड़ से मिटाया जाए

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर कर लिखा, “मुंबई 26/11 आतंकी हमले में काल-कवलित हुए सभी निर्दोष नागरिकों और मां भारती की रक्षा हेतु बलिदान देने वाले समस्त वीर जवानों को भावपूर्ण नमन व विनम्र श्रद्धांजलि। हम सभी उनके शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। आइए, एकजुट होकर आतंकवाद को जड़ से मिटाने हेतु संकल्पित हों।

Advertisement

सैनिकों ने किया था 9 आतकवादियों को ढेर

साल 2008 में 26 नवंबर के दिन 10 पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते मुंबई पहुंचे थे और उन्होंने कई स्थानों पर जमकर गोलाबारी की थी। इस घटना के दौरान कई लोग ताज होटल के अंदर मौजूद थे। जिनकी जान बचाने के लिए हमारे वीर जवानों ने अपनी जान दे दी थी। घटना की अगली सुबह तक हमारे बहादुर सिपाहियों ने 9 आतकवादियों को ढेर कर दिया, जबकि 1 आंतकी अजमल कसाब जिंदा पकड़ लिया गया था।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.