Connect with us

National

राजनाथ सिंह के बयान पर ओवैसी का हमला, कहा- इतिहास को गलत तरीके से पेश कर रहे, बहुत जल्द सावरकर को दे देंगे राष्ट्रपिता का दर्जा

Published

on

  • ओवैसी का राजनाथ सिंह पर हमला
  • इतिहास को गलत तरीके से पेश कर रही बीजेपी
  • बीेजपी सावरकर को देगी राष्ट्रपिता का दर्जा

 

दिल्ली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के वीर विनायक दामोदर सावरकर पर दिए बयान पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सुप्रीमों असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोला है। ओवैसी ने राजनाथ सिंह पर इतिहास को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है। ओवैसी ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब बीजेपी के लोग महात्मा गांधी की जगह सावरकर को राष्ट्रपिता का दर्जा दे देंगे।

ओवैसी ने कहा – सावरकर गांधी की हत्या में थे शामिल

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी हमेशा इतिहास को अपने नजरिए से पेश करती है। एक दिन यह महात्मा गांधी को भी राष्ट्रपिता के दर्जे से हटाकर सावरकर को वह दर्जा दे देंगे। उन्होंने आगे कहा था कि न्यायाधीश जीवन लाल कपूर की जांच में सावरकर को गांधी की हत्या में शामिल पाया गया था।

Advertisement

सावरकर के बारे में फैलाई गई झूठी अफवाहें

दिल्ली में हो रहे सावरकर पर लिखी एक किताब के विमोचन कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब सावरकर जेल में बंद थे तो उन्होंने महात्मा गांधी के कहने पर ही अंग्रेजों को दया याचिका लिखी थी। उन्होंने आगे कहा कि सावरकर के बारे में झूठी अफवाहें फैलाई गई हैं कि वे अंग्रेजों को बार बार दया याचिका भेजते थे। लेकिन ये सच नही है बल्कि सच ये है कि सावरकर ने ऐसा गांधी जी के कहने पर किया था। गांधी जी के कहने पर ही उन्होंने दया याचिका लिखी थी।

स्वतंत्रता सेनानी थे सावरकर- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने उन लोगों पर भी निशाना साधा जिन्होंने सावरकर को फासीवादी बताया था। सवारकर एक स्वतंत्रता सेनानी थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें उन लोगों ने बदनाम किया जिनकी विचारधारा लेनिनवादी और माक्र्सवादी हैं। उन्होंने आगे कहा कि सावरकर को लेकर जो नफरात देखने को मिल रही है वे तथ्यहीन है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि दूसरे दोशों के साथ कैसे संबध रखे जाएं, इस पर सावरकर की नीती काफी स्पष्ट थी।

Advertisement
Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek