Connect with us

Tech & Auto

PUBG पर खिलाड़ी जमकर कर रहे पैसा खर्च, सबसे ज्यादा पैसा खर्च करने में चीन टॉप पर

Published

on

Share Post:
  • PUBG बना दुनिया में सबसे अधिक खेला जाने वाला गेम
  • खिलाड़ी इस बैटल गेम पर जमकर खर्च कर रहे पैसा
  • इस गेम पर अभी तक खर्च किए जा चुके 52000 करोड़

 

दुनिया में PUBG सबसे अधिक खेला जाने वाला बैटल गैम बन चुका है, इसकी पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है। मस्ती, टाइम पास और रोमांच के लिए खेले जाने वाले इस गेम में खिलाड़ी जमकर पैसा लगा रहे हैं। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि दुनियाभर में इस गेम पर अभी तक लोग करीब 7 बिलियन डॉलर (52000 करोड़ रुपये) खर्च कर चुके हैं।

गेम से रोजाना की कमाई औसतन 8.1 मिलियन डॉलर

Sensor Tower की ओर से प्ले स्टोर और ऐप स्टोर के आधार पर इस गेमिंग ऐप का वर्ल्ड वाइड डेटा जारी किया गया है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि PUBG Game ने सिर्फ Q3 2021 में ही 771 मिलियन डॉलर यानी करीब 5219 करोड़ रुपये की कमाई की है। कमाई का यह डेटा प्लेयर्स से प्राप्त हुई इनकम का है। अगर रोजाना के हिसाब से इस कमाई के आंकड़ों को देखा जाए तो यह रोजाना औसतन 8.1 मिलियन डॉलर है।

Advertisement

ऐप स्टोर के जरिए 56.6 प्रतिशत की कमाई हुई

रिपोर्ट के अनुसार, इस कमाई के आंकड़े में थर्ड पार्टी एंड्रॉयड ऐप्स को शामिल नहीं किया गया है। इसमें केवल ऐप स्टोर और प्ले स्टोर का ही डेटा लिया गया है। कुल कमाई के हिस्से की अगर बात की जाए तो सबसे ज्यादा कमाई ऐप स्टोर से हुई है। चीन से बाहर ऐप स्टोर के जरिए कंपनी ने 56.6 प्रतिशत की कमाई की है और वहीं गूगल प्ले स्टोर से यह हिस्सेदारी 43.4 प्रतिशत रही है।

चीन से सबसे अधिक पैसा कमाया गया

Advertisement

PUBG ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई चीन से की है। मिली जानकारी के अनुसार, चीन से इस गेम ने करीब 4 बिलियन डॉलर की कमाई की है। अगर केलकुलेशन करके के देखा जाए तो कुल कमाई का यह 57 प्रतिशत हिस्सा है। इसके बाद सबसे ज्यादा कमाई अमेरिका में हुई है। यहां कंपनी को कुल कमाई का 11.8 पर्सेंट का हिस्सा मिला है और वहीं 4.2 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ जापान तीसरे नंबर पर है।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.