Connect with us

National

आज लखनऊ के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी, गरीबों को मिलेगी उनके आवास की चाबी

Published

on

  • 75 वें साल के खास मौके पर 75 परियोजनाओं की सौगात
  • तीन दिवसीय राष्ट्रीय ‘न्यू अर्बन इंडिया’ कान्क्लेव की शरुआत
  • 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण

 

उत्तर प्रदेश को देश की आजादी के 75 वें साल के खास मौके पर 75 परियोजनाओं की सौगात मिलने वाली है। आज पीएम मोदी लखनऊ के लिए रवाना हो रहे हैं। लखनऊ में वे तीन दिवसीय राष्ट्रीय ‘न्यू अर्बन इंडिया’ कान्क्लेव की शरुआत करेंगे। ये कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे से शुरु हो सकता है जिसमें वे 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत शामिल होंगे कई नेता

सोमवार को एक सरकारी बयान में कहा गया कि न्यू अर्बन इंडिया के इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सम्मिलित होंगे। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को ही लखनऊ आ गए थे क्योंकि ये उनका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है।

करीब 75000 लाभार्थियों को डिजिटल मायम से सौपी जाएगी चाबी

प्रधानमंत्री मोदी अपने इस कार्यक्रम में पीएम आवास योजना के अंतर्गत 75 जिलों के करीब 75000 लाभार्थियों को डिजिटल मायम से चाबी सौपने के साथ साथ कुछ लाभार्थियों के साथ वर्चुअल बातचीत भी करेंगे। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत उत्तर प्रदेश की 10 स्मार्ट सिटीज की सफलता के चलते लगभग 75 कहानियां परारित कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया जाएगा साथ ही साथ इसमें जनपद लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज, गाजियाबाद और वाराणसी के लिए 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई जाएगी और रवाना किया जाएगा। प्रधानमंत्री एक्सपो में लगाई जा रही 3 प्रदर्शनियों का भी अवलोकन करेंगे। प्रधानमंत्री लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी पीठ और बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी की स्थापना की भी घोषणा कर सकते हैं।

Advertisement

आईसीसीसी/आईटीएमएस परियोजना की लाइव प्रस्तुति

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत प्रदेश के दूसरे शहरों में कार्यान्वित आईसीसीसी/आईटीएमएस परियोजना को लाइव प्रस्तुत  किया जाएगा। प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी मिशन में आगरा, बरेली, अलीगढ़, झांसी, कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, लखनऊ, मुरादाबाद और अयोध्या में इंटीग्रेटेड कमाण्ड, कन्ट्रोल सेन्टर और इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम परियोजनाओं की शुरुआत भी की जाएगी।

 

Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek