Connect with us

National

बिहार में पत्रकार की मौत पर गरमाई सियासत, तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- आपके जागने से पहले कितनी महिलाओं को होना पड़ेगा विधवा

Published

on

Share Post:
  • तेजस्वी ने साधा नीतीश पर निशाना
  • पत्रकार की मौत पर सरकार के मंत्री पर आरोप
  • पत्रकार के परिवार ने लगाए गोली मरवाने के आरोप

 

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को पूर्णिया में एक स्थानीय पत्रकार की हत्या को लेकर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर जोरदार हमला बोला है। तेजस्वी ने घटना पर बिहार सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार के जागने से पहले कितनी महिलाओं को विधवा होना पड़ेगा?

नीतीश कुमार के मंत्री और उनका भतीजा है आरोपी

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के मंत्री लेशी सिंह और उनके भतीजे आरोपी हैं। एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है लेकिन जब मृतक के रिश्तेदार लेशी सिंह और उसके भतीजे पर स्पष्ट रूप से आरोप लगा रहे हैं तो राज्य सरकार और उसके प्रमुख चुप क्यों हैं? उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार को एक समय सीमा बतानी चाहिए – अगर वह अपने मंत्री (लेशी सिंह) को हटाने जा रहे हैं, तो कब हटाएंगे? नीतीश कुमार के जागने से पहले कितनी महिलाओं को विधवा होना पड़ेगा? उन्हें साफ तौर पर बता देना चाहिए।

Advertisement

पत्रकार की गोली मारकर हत्या, मंत्री पर आरोप

पूर्णिया में एक स्थानीय पत्रकार और पूर्व जिला परिषद सदस्य रिंटू सिंह की शुक्रवार को सरसी थाना क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके परिवार और रिश्तेदारों ने कल जद (यू) विधायक और राज्य मंत्री लेशी सिंह पर हत्या का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने एसएचओ पर लापरवाही का आरोप भी लगाया।

मधुबनी में मिला पत्रकार का जला हुआ शव

Advertisement

एक अन्य घटना में, बिहार के बेनीपट्टी के एक स्थानीय पत्रकार और आरटीआई कार्यकर्ता की कथित तौर पर अपहरण कर हत्या कर दी गई। बिहार के मधुबनी जिले के चार दिन पहले कथित तौर पर अगवा किए गए 22 वर्षीय पत्रकार अविनाश झा का शव शुक्रवार की शाम सड़क के किनारे जली हुई अवस्था में मिला है। एक ग्रामीण ने कहा कि झा की मौत स्पष्ट रूप से मेडिकल माफियाओं के ने करवाई है। उसकी वजह से उनका काम बंद हो गया था। उन्होंने 10 अस्पतालों के फर्जीवाड़े को उजागर कर दिया था। जिससे इन अस्पतालों पर भारी भरकम जुर्माना लगा था। इसलिए यह अस्पताल वाले उससे नाराज चल रहे थे।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.