Connect with us

Madhya Pradesh

सिंगरौली में कोयला खनन के लिए जनसुनवाई की गई आयोजित

Published

on

Share Post:
  • कोयला खनन के लिए अधिकृत गांवों का सर्वेक्षण
  • गांवों का आर्थिक और सामाजिक सर्वेक्षण
  • जनसुनवाई का हुआ आयोजन
  • कांग्रेस नेता ने किया विरोध

 

सिंगरौली में कोयला खनन के लिए अधिकृत किए गए गांवो के सर्वेक्षण के बाद तेंदुहा में जनसुनवाई आयोजित की गई। जिसमें अतिरिक्त कलेक्टर और एसडीएम के साथ ग्रामीण भी शामिल हुए। इस दौरान स्थानीय कांग्रेस नेता देवेन्द्र पाठक ने इसका विरोध किया और कहा कि जब तक पिड़रवाह में टीएचडीसी कंपनी की माइनिंग का मामला नहीं सुलझाया जाता तब तक वो जनसुनवाई से सहमत नहीं हैं।

देवेन्द्र पाठक ने कंपनी के मामले को सुलझाने की मांग की

देवेन्द्र पाठक ने विस्थापितों के लिए नौकरी और बुजुर्गों के लिए भत्ते की मांग भी उठाई और कहा कि जब तक टीएचडीसी कंपनी के लिए पिड़रवाह में अधिकृत किए जा रहे कंपनी का मामला नहीं सुलझाया जाता तब तक हम लोग इस दूसरी कंपनी के लिए अधिग्रहण किए जा रहे जनसुनवाई से सहमत नहीं है साथ ही उन्होंने अपने विभिन्न मांगों के समर्थन में अपना संबोधन दिया।

Advertisement

दरोगा पाठक का कहना था कि इस कंपनी क्षेत्र के विस्थापितों की संख्या लगभग 6000 है इनके लिए विस्थापन नौकरी बुजुर्गों के लिए भत्ता सहित जो भी हमारी मांगे हैं उनको जब तक कंपनी लिखित में नहीं देती तब तक हम लोग इस जनसुनवाई से सहमत नहीं हैं। इस सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण जन सुनवाई पर एसडीएम संपदा सर्राफ ने कहा कि आप की मांगों को संकलित कर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा आप लोगों को भी सूचित किया जाएगा।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.