Connect with us

Sports

आज होगी RCB-RR की भिडंत, राजस्थान के लिए ‘करो या मरो’ जैसी स्थिति

Published

on

  • आईपीएल 14 का 43वां मैच आज
  • दोनों टीमों के बीच में हुए 23 मुकाबले
  • आरसीबी ने 10 विकेट से राजस्थान को दी थी मात

 

आईपीएल 14 के 43वें मैच में बुधवार यानि आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स की टीमों का आमना सामना होगा। आरसीबी ने अपने पिछले मैच में मुबंई इंडियंस को हराकर अपने हौसले बुलंद कर लिए हैं। आरसीबी अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी अपनी उस लय को कायम रखने के लिए मैदान में उतरेगी। आज का ये मैच भारत के समय अनुसार शाम 7.30 बजे से शुरु होगा।

विराट की टीम में 10 मैचों में 12 अंको को साथ तीसरे स्थान पर है। अगर आज के मैच में आरसीबी की टीम रॉयल्स को हरा देती है तो आरसीबी की जगह प्लेऑफ में पक्की हो जाएगी। वहीं अगर रॉयल्स टीम की बात करे तो राजस्थान के 10 मैचों में 8 अंक है। आज का ये मुकाबला रॉयल्स के लिए करो या मरो से कम नहीं होगा। रॉयल्स अगर इस मैच में हारती है तो उसके अंतिम चार की डगर बहुत कठिन होगी।

RCB vs RR का ये है रिकॉर्ड

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच में 23 मुकाबले खेले गए हैं। इन 23 मुकाबलों में से आरसीबी ने 11 मुकाबले जीते है, जबकि रॉयल्स ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की हैं। इस दौरान 2 मैच बेनतीजे रहे। आईपीएल के पहले चरण में आरसीबी ने 10 विकेट से राजस्थान को मात दी थी।

आईपीएल के इस सत्र में आरसीबी की शुरुआत अच्छी नही रही थी। टीम को लगातार 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। पहले आरसीबी को कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा था। फिर धोनी की टीम चेन्नई ने भी आरसीबी को मात दी। हालांकि मुंबई के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में आरसीबी अपनी जीत की राह पर वापस लौटी।

Advertisement

खराब फॉर्म में RR के बल्लेबाज

आईपीएल में राजस्थान ने अपना पहला मैच दो रन से जीता था। इसके बाद वे पिछले दोनों मैचो को गंवा चुकी है। टीम के कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को छोड़ टीम के सभी बल्लेबाज खराब फॉर्म में हैं। गेंदबाजों की बात करे तो गेंदबाजों में चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान और कार्तिक त्यागी का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है।

पहले मैच में चार रन पर आउट होने के बाद संजू सैमसन ने इस बार 70 से 82 रन बनाए, लेकिन बाकी बल्लेबाजों से निराशा हाथ लगी। सोमवार को सनराइजर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में सैमसन ने 82 रन बनाकर टीम को 164 रन तक ले गए। हालांकि ये स्कोर भी उनकी जीत के लिए काफी नहीं रहा और राजस्थान 7 विकेट से हार गई।

Share Post:
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek