Connect with us

National

आरके सिंह ने केजरीवाल पर बोला हमला – दिल्ली में नहीं होगा बिजली का संकट, केजरीवाल फैला रहे भ्रम

Published

on

Share Post:
  • देश में कोयले संकट पर बोले आरके सिंह
  • केजरीवाल पर भ्रम फैलाने का लगाया आरोप
  • बिजली संकट ना होने देने की बात कही

 

दिल्ली। देश में कोयले के संकट की बात कही जा रही है। खबरों के मुताबिक बिजली घरों में 4 दिन से कम का स्टॉक ही बचा हुआ है। इन सबका जवाब देने के लिए ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने प्रेस कांफ्रेस की। इस प्रेस कांफ्रेस में आरके सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए उन्हें भ्रम फैलाने वाला बताया और कहा कि कोयले की पर्याप्त स्टॉक सरकार के पास है और बिजली की कोई संकट नहीं होने दिया जाएगा।

आरके सिंह ने कहा कि कल शाम को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल का मेरे पास फोन आया और केजरीवाल के बिजली संकट पर उनको चिठ्ठी लिखी थी। उस पर हमारी बातचीत हुई। मैंने उनको आश्वासन दिया कि हमारे अधिकारी हर परिस्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। हम ऐसा कुछ भी नहीं होने देंगे। उन्होंने आगे बताया कि आज मेरी बैठक बीएसईएस, एनटीपीसी और बिजली मंत्रालय के अधिकारियों के साथ हुई। हमने इससे संबंधित हर समस्या बात की और मैं आपको बताना चाहता हूं कि कोई समस्या नहीं है। समस्या इसीलिए शुरु हुई क्योंकि गेल ने दिल्ली डिस्कॉम को गैस आपूर्ति रोकने को कहा था और वो इसलिए क्योंकि गेल और दिल्ली डिस्कॉम के बीच का एग्रीमेंट खत्म हो रहा है।

टाटा पॉवर को दी चेतावनी, बेवजह डर ना फैलाएं
उन्होंने कहा कि हमने गेल के सीएडी से बात कर ली है और उन्होंने मुझसे कहा है कि गैस की आपूर्ति में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ये कोई क्राइसिस था ही नहीं, ये बेवजह क्राइसिस बनाया गया। हमने टाटा पॉवर के सीईओ को चेतावनी दी है कि इस तरह का मैसेज अगर आगे से भेजा, जिससे लोगों के अंदर डर पैदा होता है तो फिर आप पर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

पर्याप्त स्टॉक हमारे पास चिंता करने की जरूरत नहीं
आरके सिंह ने आगे कहा कि हमारे पास इस समय कोयले का पर्याप्त स्टॉक है। हमारे अधिकारी बेहद संवेदनशीलता से कोयले की निगरानी कर रहे हैं। हमारे के दिन हमारे पास 4 दिन से ज्यादा का स्टॉक है। कल कोयले की 1.8 मिलियन टन की खपत हुई, उतना स्टॉक मिला। उन्होंने उम्मीद के साथ कहा कि जो 17 दिन के स्टॉक से 4 दिन का आ गया था, वो अब फिर से बढ़ेगा। इसलिए किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.