Connect with us

Tech

पृथ्वी के दक्षिणी छोर पर नाम लिखाएगी हिमालय जीतने वाली बाइक रोयल इनफील्ड हिमालयन

Published

on

Share Post:
  • Royal Enfield Himalayan इतिहास रचेंगे
  • 26 नवंबर 2021 को शुरु होगी यात्रा
  • Himalayan ने पहले भी अनोखे रिकॉर्ड बनाए है

 

एडवेंचर बाइकिंग पसंद करने वालों की पहली पसंद Royal Enfield जल्दी ही एडवेंचर की दुनिया में नया इतिहास लिखने जा रही है। कम्पनी अपनी Royal Enfield Himalayan से धरती के दक्षिणी ध्रुव (south pole) को फतेह करने की कोशिश करने जा रही है। इसके लिए कम्पनी ने बाईक मे कई तरह के बदलाव भी किए है।

 

 

Advertisement

Royal Enfield दक्षिणी ध्रुव की अपनी इस यात्रा को दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन से 26 नवंबर 2021 को शुरु करेगी। इसके बाद लेबरेट ग्लेशियर होते हुए रॉस आइस शेल्फ से दक्षिणी ध्रुव पहुंचने की कोशिश करेगी। इस काम में उसकी मदद Arctic trucks करेगी।

 

 

Advertisement

आयरश मोटर्स लिमिटेड के एमडी सिद्धार्थ लाल का कहना है । कि अनोखी खोज और एडवेंचर करना Royal Enfield के डीएनए में शामिल है। 90° South तक पहुंचना हमारी अनोखी यात्राओं की श्रृंखला में नई कड़ी है। Himalayan ने हिमालय में इससे पहले अनोखे रिकॉर्ड बनाए है।

 

 

Advertisement

Royal Enfield Himalayan को दक्षिणी ध्रुव तक ले जाने के लिए कम्पनी ने दो चरणों में इसकी टेस्टिंग की है। पहला चरण सिंतबर 2020 में और दूसरा चरण जुलाई 2021 में किया गया । Royal Enfield Himalayan ने जरुरी बदलाव किए है। जिससे यह बर्फ पर दौड़ने में सफल हो।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.