Connect with us

Featured

RSS पता लगाएगी शिवराज सरकार पास या फेल, जनता का रुख जानने इंदौर पहुंचे महोन भागवत

Published

on

  • इंदौर दौरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत
  • सरकार और संगठन का लेंगे फीड बैक
  • जनता की नब्ज टटोलेंगे भागवत

विधानसभा चुनाव में भले ही वक्त हो लेकिन RSS अभी से इसकी तैयारियों में जुट गई है। मध्यप्रदेश की अर्धिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में चुनाव को लेकर जनता के रुख को टटोलने के लिए RSS प्रमुख डॉ मोहन भागवत इंदौर पहुंचें। यहां 21 और 22 सितंबर को वो जिले के दौरे पर रहेंगे। दो दिवसीय प्रवास के दौरान मोहन भागवत सत्ता और संगठन से उनके कार्य का फीड बैक लेंगे। साथ ही समाज के प्रबुद्धजनों से भी मुलाकात कर सरकार की छवि और जनकल्याण योजनाओं के असर को जानेंगे। इसके अलावा वो RSS के अनुषंगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से जमीनी स्तर पर संघ के कामों की समीक्षा करेंगे।

भागवत के इस दौरे पर किसी तरह का कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है। कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। साथ ही हमेशा की तरह मीडिया को संघ की बैठक से दूर रखा गया है। वहीं युवाओं पर बढ़ते संघ के फोकस को देखते हुए मोहन भागवत के स्टार्टअप करने वाले युवा से मुलाकात के भी कयास लगाए जा रहे हैं।

महंगाई और बेरोजगारी पर करेंगे आकलन

इंदौर में संघ प्रमुख के दो दिवसीय दौरे का मकसद सरकार और संघ के कार्यों की समीक्षा के साथ 2023 में होने वाले विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए जनता की नब्ज टटोलना भी है। इसी के मद्देनजर मोहन भागवत इंदौर के प्रबुद्धजनों, विशिष्टजनों और शिक्षाविदों से मुलाकात करेंगे। जिसमें वो चुनावों में मंहगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे कितने हावी होंगे, इसका आकलन करेंगे। साथ ही युवा स्टार्टअप से मुलाकात कर इस समस्या का हल निकालने की भी कोशिश करेंगे।

अपनी ही सरकार को घेर रहीं उमा भारती

इधर, पूर्व सीएम उमा भारती ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उमा भारती शराबबंदी के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को घेर रही हैं। इसके विरोध में वो 15 जनवरी के बाद सड़कों पर उतरेंगी। उमा भारती का कहना है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को शराब के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए 6 महीने का समय दिया गया था। सरकार यह करने में असमर्थ रही। इसलिए अब वो खुद डंडा लेकर सड़को पर निकलेंगी।

Advertisement
Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek